मोदी के आंदोलनजीवी वाले बयान पर गहलोत का तंज, कहा- ये आंदोलनों का महत्व नहीं समझते

The Fact India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आंदोलनजीवी (Adolanjivi) वाले पर बयान पर सियासत गरमा गई है. जहां किसानों ने इसे अपमान बताया है तो वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि भारत की बुनियाद ही आंदोलन से है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि महात्मा गांधी देश की मांगों के लिए अंग्रेजों के खिलाफ आंदोलन करते थे. अहिंसक आंदोलने के दम पर ब्रिटिश साम्राज्य को भारत से खदेड़ने वाले गांधीजी के देश में आंदोलन कर रहे लोगों को पीएम द्वारा आंदोलनजीवी कहना उनकी लोकतंत्र विरोधी सोच का सबूत है. भारत की बुनियाद आंदोलनों से बनी है.

धक्कामुक्की के बीच जयपुर हेरिटेज का बजट पास, 100 करोड़ की देनदारी पर खूब मचा बवाल

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि आजादी से पूर्व RSS स्वतंत्रता आंदोलन से और आजादी के बाद जनसंघ और भाजपा ने जनहित आंदोलनों से हमेशा दूरी बनाए रखी इसलिए वो आंदोलनों का महत्व नहीं समझते. 100 से ज्यादा किसानों की मौत पर एक शब्द बोलने की बजाय पीएम मोदी ने उनकी शहादत का मजाक उड़ाने का प्रयास किया है जो निंदनीय है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर कहा था कि हम लोग कुछ शब्दों से बड़े परिचित हैं, श्रमजीवी, बुद्धिजीवी- ये सारे शब्दों से परिचित हैं. लेकिन, मैं देख रहा हूँ कि पिछले कुछ समय से इस देश में एक नई जमात पैदा हुई है, एक नई बिरादरी सामने आई है और वो आंदोलनजीवी (Adolanjivi) है.