कोरोना के कोहराम के बीच खुशखबरी, रिकवरी रेट बढ़कर 25.13% पहुंचा

Corona recovery

The Fact India: भारतवर्ष में कोरोना का खौफ बदस्तूर बरकरार है. लेकिन इसी बीच एक राहत की खबर सामने आ रही है. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का रिकवरी (Corona recovery) रेट बढ़कर 25.13 फीसदी हो गया है. 14 दिन पहले यह आंकड़ा 13 फीसदी था. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी साझा की है. कोरोना वायरस के मामलों के दोगुने होने की दर में भी सुधार आया है. अब मामले हर 11 दिन में दोगुने हो रहे हैं जबकि लॉकडाउन से पहले यह आंकड़ा 3.4 दिन था.

भारत में कोरोना से मृत्यु दर 3.2 फीसदी

गौरतलब है कि बीते 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 1718 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल मामलों का आंकड़ा 33050 हो गया है. अब तक वायरस संक्रमण से कुल 1074 मौतें हो चुकी हैं. वहीं 8000 से ज्यादा लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. भारत में कोरोना वायरस से मृत्यु दर फिलहाल 3.2 फीसदी है.

लॉकडाउन से हुआ ये संभव

सरकार का कहना है कि 25 मार्च से शुरू हुए देशव्यापी लॉकडाउन के चलते ही संभव हुआ है कि कोरोना वायरस के मामलों की संख्या (Corona recovery) विस्फोटक रूप से नहीं बढ़ी है. नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत के मुताबिक मामलों और मौतों में बढ़ोतरी की रफ्तार बाकी देशों के मुकाबले काफी धीमी रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.