बंधे बालों को ऐसे करें स्टाइल, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

The Fact India: इसमें कोई शक नहीं है की लड़कियां सबसे ज्यादा खुले बालों (Hairstyles) में अच्छी लगती हैं लेकिन हमेशा बालों को खुले रखने से वो जल्दी ख़राब भी हो जाते हैं. ऐसे में उन्हें बांधना ही एक मात्र उपाय बचता है पर बालों को बांधने से यह मतलब नहीं है की सुन्दर भी न दिखा जाए. तो चलिए जानते है कि बंधे बालों को कैसे स्टाइल करे जिससे वे सुन्दर भी दिखे.

साइड पोनी

साइड पोनी को बनाना बहुत ही आसान होता है. इसे बनाते वक्त आप अपने आगे के बालों को अलग-अलग तरीके से स्टाइल कर सकती हैं. आगे के बालों में ब्रेड बनाएं और साइड पोनी के साथ टक कर लें. आगे से हेयर पिन लगाकर उनका लुक बदल दें. आप चाहें तो सिंपल साइड पोनी भी बना सकती हैं. यह भी आपको अलग लुक देगा.     

नॉट अपडू

यह हेयर स्टाइल काफी ट्रेंडी लुक देता है. इसके लिए बालों को इकट्ठा कर नीचे गले की तरफ रखें. इसके बाद अपने बालों को दो हिस्सों में बांटते हुए शू लेस की तरह गांठ लगाइए. फिर हेयर स्टाइल को सेट रखने के लिए कुछ बॉब पिंस का इस्तेमाल करें. अगर आपके बाल बहुत ज्यादा सिल्की हैं तो आप हेयर सेटिंग स्प्रे यूज कर सकती हैं.

लूज बन

यह छोटे बालों को स्टाइलिश बनाता है. अपने बालों को अच्छी तरह से कॉम्ब करें और पीछे की तरफ एक लूज बन बनाएं. फिर इसे एक स्टाइलिश पिन से टक करें.

हाई पोनी

यह हेयर स्टाइल एवरग्रीन है. इसको बनाना बहुत ही आसान है और ये बेहद खूबसूरत लगता है. इसके लिए आप अपने बालों को हेयर ड्रायर से ब्लो करें और फिर हाई पोनीटेल बनाएं. इसके बाद अपने बालों की स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए उन्हें उल्टा कॉम्ब करना है. ऐसा करने से आपके बाल घने और फ्लफी लगेंगे.

टैनिंग दूर करने के लिए इस्तेमाल करें नारियल का तेल, जानिए कैसे

फिश टेल ब्रेड

फिश टेल ब्रेड एक बहुत ही अच्छा हेयर स्टाइल (Hairstyles) है. फिश टेल ब्रेड बनाना थोड़ा कठिन है लेकिन यह बहुत ही क्लासी लगती है. सर्दियों के लिए यह बिल्कुल परफेक्ट है. इस हेयर स्टाइल में आपके बाल बंधे रहते हैं और इस वजह से डैमेज भी कम होते हैं.