सर्दियों में महंगी क्रीम की नहीं है जरूरत, घर पर ही तैयार करें स्किन केयर क्रीम

The Fact India: सर्दियों में स्किन को एक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है. नमी की कमी के चलते स्किन रूखी और बेजान हो जाती है. इसको कोमल और मुलायम बनाने के लिए लोग कभी घरेलू तरीकों को अपनाते है तो कभी महंगी क्रीम मार्केट से लेकर आते है. जिन पर पैसा तो काफी खर्च होता है लेकिन स्किन पर भी कोई पॉजिटिव रिस्पॉन्स नजर नहीं आता है. उल्टा कई बार इनसे लोगों को कुछ साइड इफेक्ट्स जरूर हो जाते हैं. अगर आप भी सर्दी के इस मौसम में अपनी स्किन को सॉफ्ट ग्लोइंग और यंग बनाने के लिए कई घरेलू (Homemade Cream) और रेडिमेड तरीके आजमा चुके हैं. तो आप यहां बताई जा रही इस घरेलू और बेहद किफायती क्रीम को ट्राई कर सकते हैं.

ऐसे बनाएं क्रीम

विंटर स्किन केयर क्रीम बनाने के लिए आप किसी बाउल में एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल लें औऱ इसमें थोड़ा सा बादाम का तेल मिक्स करें. इसमें आधा चम्मच गुलाब जल और चार पांच बूंद रोजहिप ऑयल भी मिला लें. अब सब चीजों को आपस में अच्छी तरह से मिक्स करें. कुछ देर तक इसे फेंटे. आपकी होममेड विंटर स्किन केयर क्रीम (Homemade Cream) तैयार है. अब इसे किसी एयर टाइट कंटेनर में भरकर रखे और रोज सुबह शाम इसका इस्तेमाल करें.

स्टाइलिश कपड़े खरीदने से ही नहीं दिखेंगी खूबसूरत, इन चीजों का भी रखना होगा ध्यान

ऐसे करें इस्तेमाल

क्रीम की कुछ बूंदों को हथेली पर लेकर फिंगर टिप से अपने चेहरे पर लगाएं, इसके बाद पूरे चेहरे पर फैलाकर हल्के हाथों से एक मिनट तक गोलाई में मसाज करें, जिससे क्रीम स्किन में एब्जॉर्ब हो जाए.