अखिलेश यादव यदि अपर्णा से बहस कर लें तो पता चल जाएगी योग्यता- CM योगी

CM Yogi
CM Yogi

The Fact India: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) ने अखिलेश यादव को चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि यदि अखिलेश यादव खुद को योग्य मानते हैं तो अपर्णा यादव से बहस करके देख लें. एक टीवी चैनल से बातचीत में अपर्णा यादव को भाजपा में लेने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह यादव परिवार की बहू बनने से पहले भी सामाजिक कार्यों से जुड़ी रही हैं. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 20 से ज्यादा परिवार के सदस्य थे, लेकिन हमने अपर्णा यादव को ही लिया क्योंकि वह उनमें सबसे ज्यादा योग्य थीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन सब में अपर्णा यादव सबसे योग्य थीं, इसलिए हम भाजपा में ले आए. अखिलेश यादव यदि अपर्णा यादव से बहस कर लें तो पता चल जाएगा कि किसकी योग्यता ज्यादा है.

CM चन्नी के बयान और प्रियंका की हंसी से पंजाब में बुरी तरह फंसी कांग्रेस

ठाकुरवाद के आरोपों पर ये बोले सीएम योगी

खुद पर ठाकुरवाद के लग रहे आरोपों का भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) ने बेबाकी से जवाब दिया. उन्होंने कहा कि मैं इसे लेकर हीनभावना में नहीं रहता हूं. गर्व है कि मैं क्षत्रिय कुल में पैदा हुआ और फिर संन्यास ले लिया. उन्होंने कहा कि सच्चा क्षत्रिय तो वही है, जो छत्र बनकर गरीब, दीन दुखियों के कल्याण के लिए अपने जीवन को होम कर दे. उन लोगों की मानसिकता पर तरस आता है, जो मेरी जाति पर बात करते हैं. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं उच्च कुल में पैदा हुआ हूं. भारत का हर नागरिक ऐसे कुल में पैदा हुआ है.

यूपी में BJP सरकार होने का मतलब है दंगाराज, माफियाराज पर बराबर कंट्रोल- पीएम मोदी

ठाकुर बनाम ब्राह्मण की लड़ाई को योगी ने गलत करार दिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) ने कहा कि महाभारत में भी कहा गया है कि भारत में जन्म लेना दुर्लभ है और उसमें भी मनुष्य के रूप में पैदा होना. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ब्राह्मण बनाम ठाकुर की लड़ाई को भी गलत करार दिया. उन्होंने कहा कि ऐसी कभी कोई लड़ाई रही ही नहीं. दूसरी पार्टी के नेताओं के भाजपा में आने पर चाल, चरित्र और चेहरा बदलने के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि आज भी हमारी नीति है कि कोई किसी का बेटा या बेटी है तो उस आधार पर हम उसे टिकट नहीं देते हैं.

147 Views