ये तीन ज्यूस बढ़ाएंगे शरीर की इम्यूनिटी, हर तरीके की बीमारी से लड़ने में करेंगे मदद

The Fact India: सर्दियों के मौसम में शरीर को एक्स्ट्रा केयर की काफी जरूरत होती है. खासकर इस समय में जब कोरोना जैसी महामारी के संक्रमण का ड़र बना हुआ है. तो ऐसे में हेल्दी डाइट लेना बेहद जरूरी है. इसके लिए लोग कई तरह के हेल्दी फूड्स को अपनी डाइट में शामिल करते हैं. जूस भी हेल्दी डाइट में आता हैं. सर्दियां हो या गर्मियां जूस हर सीजन में सेहत  के लिए फायदेमंद साबित होता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सर्दियों में कौन सा जूस आपकी सेहत के लिए फायदेमंद साबित होता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे है कि सर्दियों में कौन सा जूस आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है और ये कैसे आपकी इम्यूनिटी सिस्टम (Immunity) को दुरूस्त कर सकता है.

चुकंदर-गाजर अदरक का जूस

सर्दियों में चुकंदर, गाजर और अदरक का रस पीना बहुत फायदेमंद होता है. सर्दियों में अदरक का सेवन करने से शरीर को गर्मी मिलती है. इस जूस को आप एक्सरसाइज करने से पहले या बाद में पी सकते है. इस जूस में विटामिन और मिनरल्स पाए जाते है. साथ ही इसमें आयरन, विटामिन ए, और विटामिन सी भी पाया जाता है. ये जूस एनीमिया की समस्या को कम करता है औऱ रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है.

रात में बार-बार नींद टूटने से है परेशान, तो सोने से पहले इन चीजों को खाने से बचें

गाजर- ग्रीन एप्पल और ऑरेंज जूस

ये जूस काफी टेस्टी होने के साथ ही हेल्दी भी होता है. इस जूस में एंटीऑक्सीडेंट समेत विटामिन सी और विटामिन ए भी पाया जाता है. इस जूस को पीने से इम्यूनिटी बढ़ती है.

खट्टे फलों का जूस

खट्टे फल विटामिन सी से भरपूर होते है. खट्टे फलों का जूस पीने से इम्यूनिटी बढ़ती है, इंफेक्शन से बचाव होता है. खट्टे फलों का जूस न सिर्फ हमें स्वस्थ रखता है बल्कि हमें सर्दी- जुकाम से भी बचाता है. आप संतरा, मौसमी औऱ अंगूर का जूस भी पी सकते है.