राजस्थान में आयकर विभाग की छापेमारी, कई ठिकानों पर चल रही जांच

The Fact India: दीपावली से चार दिन पहले ही एक बार फिर आयकर विभाग (Income Tax Department) हरकत में नजर आया. इस बार आयकर विभाग की टीम ने आज राजस्थान में बड़ी छापेमारी की है. खबरों के मुताबिक आयकर विभाग ने श्रीगंगानगर और जयपुर में रेड की है. बताया जाता है कि आयकर विभाग ने गंगानगर के कांग्रेस नेता अशोक चांडक और कारोबारी की फर्मों और बिल्डर समूह रिद्धि सिद्धी ग्रुप पर छापे मारे हैं. दरअसल कुल 33 ठिकानों पर ये रेड कार्रवाई शुरू की है.

मिल रही खबरों के अनुसार श्रीगंगानगर में सबसे ज्यादा ठिकानों पर छापे मारे गए हैं.  जयपुर में करीब चार ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है. आयकर विभाग के अधिकारी कांग्रेस नेता और बिल्डर समूह के ठिकानों से दस्तावेज जब्त कर जांच कर रहे हैं और अघोषित आय का आंकलन जारी है. बताया जाता है कि  आयकर विभाग की अलग अलग टीमों में करीब 250 से ज्यादा कर्मचारी और अफसर शामिल हैं.

दिवाली से पहले सोने चांदी की कीमतों में फिर से उछाल, जयपुर में है ये हाल

आयकर सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता के शराब, रियल एस्टेट और मेडिकल सहित कई कारोबारों में होने वाली वास्तविक आय और इनकम टैक्स रिटर्न में दिखाई गई आय में अंतर है. इनकम टैक्स की शुरूआती जांच में गड़बड़ी पाए जाने के बाद छापे मारे गए हैं. बिल्डर समूह के पास भी अघोषित आय मिलने की संभावना है. दोनों समूहों के ठिकानों पर आयकर छापों की कार्रवाई लंबी चलने की संभावना है.

आयकर छापों के पीछे मुंबई में एक समूह पर हुई कार्रवाई का भी लिंक बताया जा रहा है. बताया जाता है कि मुंबई आयकर की टीम ने राजस्थान टीम को इनपुट दिया था, जिसके बाद एक साथ इतने बड़े स्तर पर कार्रवाई की गई है.