Ind vs Eng: दुसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम ने मोटेरा में नेट पर जमकर बहाया पसीना

Ind vs Eng

The Fact India: भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है। यह मुकाबला पिंक बॉल से खेला जाएगा और डे नाइट होगा। 24 फरवरी से शुरू हो रहे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने पिंक बॉल अपनी प्रैक्टिस को पुख्ता किया। बल्लेबाजों ने गेंद की स्विंग का अंदाजा लगाया तो गेंदबाजों ने इसकी सीम पर पकड़ बनाई।

भारतीय टीम ने बुधवार से इंग्लैंड के खिलाफ (Ind vs Eng) शुरू होने वाले डे-नाइट टेस्ट से पहले नए मोटेरा स्टेडियम में स्विंग लेती गुलाबी गेंद से अभ्यास किया और कप्तान विराट कोहली ने इस कड़े ट्रेनिंग सत्र की अगुआई की। मेजबान टीम के खिलाडि़यों ने नेट पर अभ्यास करने से पहले स्ट्रेचिंग की और फील्डिंग ड्रिल की।

कप्तान कोहली, उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा तथा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने बल्लेबाजी का अभ्यास किया तो जसप्रीत बुमराह और मुहम्मद सिराज धूप में दौड़कर ट्रेनिंग करते दिखे। तेज गेंदबाज बुमराह चेपक में दूसरे मैच में नहीं खेले थे और वह वापसी को तैयार हैं। इशांत शर्मा भी गेंदबाजी करते दिखे जो अपने 100वें टेस्ट के करीब हैं।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने भी नेट पर अभ्यास किया जिसमें पंजाब का बल्लेबाज आगामी मैच (Ind vs Eng) में फिर से शीर्ष क्रम में रोहित के साथ जोड़ी बनाने के लिए तैयारी में जुटा था। स्पिनरों में रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने भी गेंदबाजी की। इनमें से दो स्पिनरों का खेलना तय ही है। भारत स्विंग करती हुई गुलाबी गेंद को ध्यान में रखते हुए चाइनामैन गेंदबाज को बाहर रखने पर विचार कर सकता है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आगामी टेस्ट मैच को देखने पहुंचेंगे।