IND vs SA 1st Test: बारिश ने बिगाड़ा सेंचुरियन टेस्ट के दूसरे दिन का खेल

IND vs SA 1st Test

The Fact India: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन (IND vs SA 1st Test) में खेला जा रहा है आज यानी सोमवार मैच का दूसरा दिन है, लेकिन दूसरे दिन का मैच शुरू होने से पहले सेंचुरियन में बारिश हो रही है, मैदान को कवर से ढकना पड़ा है.

बीसीसीआई की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि सेंचुरियन में नई सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई है, अब इंतजार किया जा रहा है, कि ग्राउंड के ऊपर से जल्द ही बादल छट जाएं और उम्मीद जताई जा रही है, कि अगर बारिश रुकती है, तो उसके एक घंटे में मैच शुरु हो सकता है, सेंचुरियन के इस ग्राउंड का ड्रेनेज सिस्टम काफी बेहतर है, लेकिन पूरा दिन बारिश वाला ही है. और क्रिकेट फैंस बारिश के जल्द रुकने की उम्मीद कर रहे हैं.

 पहले दिन में ही मजबूत स्थिति में भारत

मैच के पहले दिन में ही टीम इंडिया साउथ अफ्रिकी दौरे की शुरुआत शानदार तरीके से की सेंचुरियन टेस्ट (IND vs SA 1st Test) के पहले ही दिन केएल राहुल ने शतक जड़ा साथ ही मयंक अग्रवाल ने भी बेहतरीन पारी खेली. दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया का स्कोर 272 पर तीन विकेट था. केएल राहुल के साथ अजिंक्य रहाणे नाबाद ड्रेसिंग रुम में लौटे थे.

दूसरे दिन (IND vs SA 1st Test) का खेल शुरु होने पर टीम इंडिया की कोशिश इस स्कोर को आगे बढ़ाने की होगी. मयंक अग्रवाल ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर कहा था कि पिच पर 400 से अधिक का स्कोर हमारी टीम को मजबूत स्थिति में डाल सकता हैं भारत के पास बढ़िया पेस अटैक बार्लस है ऐसे में अगर स्कोर 400 पार जाता है तो टीम को फायदा होगा.

राहुल निकल सकते है तेंदुलकर से आगे

बल्लेबाज केएल राहुल पहले दिन में 122 रन पर नाबाद लौटे है और जब दूसरे दिन का खेल शुरु होगा तो उनके पास सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से आगे निकलने का मौका होगा और अगर राहुल 48 रन और बना लेते हैं तो वह साउथ अफ्रीका में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. वही इससे पहले तेंदुलकर ने 1997 की सीरीज में 167 रनों की पारी खेली थी वह अफ्रीकी सरजमीं पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज है इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने भी 150 रन की पारी खेली है.