IPL 2021: 14वें सीजन के प्लेआफ में पहुंची ये चार टीम, पहले क्वलीफायर में किस-किस टीमों का होगा मुकाबला

IPL 2021

The Fact India: इंतजार की घड़ी खत्म हुई और आइपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) के प्लेआफ में प्रवेश करने वाली चार टीमों के नाम सामने आ गए। इस बार पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस प्लेआफ में नहीं पहुंच पाई और कोलकाता ने शान के साथ टाप चार टीमों में अपनी जगह बना ली। चार टीमों के प्लेआफ में पहुंचने के बाद लगभग सारी तस्वीर साफ हो गई है और अब ये क्लीयर हो गया है कि पहले क्वलीफायर में किस-किस टीमों का मुकाबला होगा। वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में कौन-कौन टीम आमने-सामने होगी।

इस सीजन (IPL 2021) में लीग मुकाबले खत्म होने के बाद रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले स्थान पर रही तो वहीं एम एस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे स्थान पर रही। तीसरे स्थान पर इस बार विराट कोहली की आरसीबी तो वहीं इयोन मोर्गन की केकेआर चौथे नंबर पर रही। अब पहले दो स्थान पर रहने वाली दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला 10 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा तो वहीं 11 अक्टूबर को एलिमिनेटर मुकाबला आरसीबी और केकेआर के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं 13 अक्टूबर को दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा जिसमें पहले क्वालीफायर की उप-विजेता टीम और एलिमिनेटर मैच की विजेता टीम आपस में शाहराज में भिड़ेंगी।

आइपीएल 2021 के क्वालीफायर और एलिमिनेटर मुकाबलों की तारीख
पहला क्वालीफायर
– दिल्ली बनाम चेन्नई, 10 अक्टूबर
एलिमिनेटर मुकाबला– आरसीबी बनाम केकेआर, 11 अक्टूबर
दूसरा क्वालीफायर– पहले क्वालीफायर की उप-विजेता बनाम एलिमिनेटर की विजेता, 13 अक्टूबर

इस सीजन (IPL 2021) के सभी 56 लीग मुकाबले खत्म हो चुके हैं और इसमें 20 अंक के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले स्थान पर रही तो वहीं 18 अंक के साथ सीएसके ने दूसरे स्थान पर रहकर ये सफर खत्म किया। आरसीबी के भी 18 अंक ही रहे, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर ये टीम सीएसके से पीछे रही और तीसरे नंबर पर रही तो वहीं केकेआर 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर रही।