जेईसीआरसी ने आयोजित किया क्लाउड सम्मिट’22

जेईसीआरसी फाउंडेशन में आयोजित हुआ क्लाउड सम्मिट ’22। इस कार्यक्रम में देश भर के करीब 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। जेईसीआरसी क्लाउड समिट को टेटम प्लैटिनम (रविश जैन, कंट्री हेड), डिपार्टमेंट ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (राजस्थान),क्लॉउडवर्क्स व गीक्स फॉर गीक्स आदि ने स्पोंसर किया। इस तीन दिवसीय कार्यकर्म की मुख्य अथिति मुग्धा सिन्हा, आईएएस, सेक्रेटरी, डीएसटी गवर्मनेट ऑफ इंडिया ने कहा “कैसे कि वर्तमान टेक्नोलॉजी दुनिया को उजागर कर रही है और कैसे क्लाउड कंप्यूटिंग इस प्रक्रिया के लिए एक कदम है।”

Shradh 2022 : श्राद्ध में करे पितरों का तर्पण…!!

साथ ही विक्रम शर्मा, संदीप जैन, रवीश जैन, जैकब वासा कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रहे। जेईसीआरसी क्लाउड समिट, क्लाउड कंप्यूटिंग के महत्व को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया। इस प्रोग्राम से स्टूडेंट्स को एक साथ लाकर दुनिया के बड़े स्पीकर्स को सुनने का और उनसे क्लाउड कंप्यूटिंग के बारे में जाने का मोका मिला।कार्यक्रम में मौजूद बड़ी-बड़ी तकनीकी कंपनियां जैसे गूगल, ओरेकल, टीसीएस, माइक्रो- सॉफ्ट आदि के प्रतिनिधी जैसे अंचित निशांत, नितिन अग्रवाल, अविजीत प्रसाद, अनिमेष गायतोंडे, रितेश नेहेटे, पीयूष सक्सेना, एलन ग्रिफेनसन, सुमित कपूर, गौरव खेतरपाल, ने क्लाउड कम्प्यूटिंग की मेहतावता व भविष्य पर चर्चा की।

जेईसीआरसी के वाइस चेयरपर्सन अर्पित अग्रवाल ने बताया की क्लाउड सम्मिट ‘ 22 का मकसद विद्यार्थियों के बीच क्लाउड कम्प्यूटिंग को बढ़ावा देने और देश के ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को इससे जोड़ने का है। ये समिट स्टूडेंट्स के लिए वो दरवाजा खोलेगी जो उन्हें कंप्यूटिंग की दुनिया से और बेहतरीन तरीके से जोड़ देगी।

171 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *