झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में नहीं लिया भाग

The Fact India: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) भाग नहीं लिया। इजेडसी की 24वीं बैठक में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पश्चिम बंगाल तथा बिहार के उनके समकक्ष क्रमशः ममता बनर्जी और नीतीश कुमार ने शिरकत की है।

दिल्ली मेट्रो में ‘गोली मारो गद्दारों को’ लगे नारे, 6 पुलिस हिरासत में

पटनायक परिषद के उपाध्यक्ष हैं और इसमें राज्यों तथा केंद्र के वरिष्ठ अधिकारी भाग ले रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, वामपंथी उग्रवाद के अलावा इजेडसी की बैठक में कोयला-रॉयल्टी में संशोधन, जघन्य अपराधों और रेल-संपर्क परियोजनाओं जैसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किये जाने की संभावना है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बैठक में भाग लेने मे असमर्थता जाहिर करते हुए राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव को नियुक्त किया है। बैठक मे सोरेन की अनुपस्थिति का कोई कारण नहीं बताया गया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि शायद झारखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने के कारण वह ओडिशा नहीं गए।जानकारी के लिए बता दें कि नागरिकता कानून के समर्थन में शाह (Amit Shah) की जनसभा के लिए विशेष प्रबंध किए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.