केजरीवाल का बड़ा ऐलान, अगले एक सप्ताह बंद रहेंगे स्कूल, सरकारी कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम

The Fact India: देश का दिल कहे जाने वाली दिल्ली हाल प्रदूषण (Delhi Pollution) से बदतर होते जा रहे हैं. हालात बिगड़ता देख मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया हैं. उन्होंने आज एक बैठक बाद कहा कि सोमवार से दिल्ली के सभी स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे. इसके अलावा दिल्ली के सरकारी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम यानी घर से ही काम करेंगे.

प्रदूषण (Delhi Pollution) को लेकर अहम बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने एलान किया कि दिल्ली में सोमवार से सभी स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे. हालांकि इस दौरान वर्चुअल कक्षा जारी रहेंगी. उन्होंने बताया कि 14 से 17 नवंबर के बीच हवा नहीं चलेगी, इसलिए उस वक़्त कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी बंद किया जाएगा.

भारत रत्न मिलने से पहले गोल्डन बॉय कृष्णा नागर के लिए आई बुरी खबर, मां का निधन

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त हमारा मकसद दिल्ली के लोगों को राहत पहुंचाना है. उन्होंने बताया कि सभी विभागों के लोगों के साथ मीटिंग की और चार फैसले किए हैं. उन्होंने कहा कि ये समय किसी पर उंगली उठाने का नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण स्तर को देखते हुए लॉकडाउन लगाने पर विचार करने को कहा था. इस पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन पर प्रस्ताव बना रहे हैं. उन्होंने कहा हम अपने प्रस्ताव को सुप्रीम कोर्ट के सामने रखेंगे. केंद्र सरकार और सभी एजेंसियों से बात करके फैसला लेंगे.

सीएम केजरीवाल ने किए ये बड़े एलान
-राजधानी दिल्ली में एक हफ्ते के लिए सभी स्कूल बंद.
-सरकारी कर्मचारी एक हफ्ते के लिए वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम करेंगे.
-प्राइवेट दफ्तरों वर्क फ्रॉम होम कराने के लिए जारी की जाएगी एडवाइजरी.
-प्राइवेट गाड़ियों को बंद करने पर विचार होगा.
-शहर में सोमवार से तीन दिन बंद रहेंगी कंस्ट्रक्शन गतिविधियां.
-प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट सख्त