KKRvsMI: राहुल त्रिपाठी की तूफानी पारी से केकेआर ने दर्ज की 7 विकेट से धांसू जीत

KKR

The Fact India: IPL 2021 फेज-2 में गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) को 7 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी। टारगेट का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 29 गेंद शेष रहते सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

आईपीएल-2021 के 34वें मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट पर 155 रन बनाए थे। जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने 15.1 ओवरों में 3 विकेट खोकर मुकाबला जीत लिया। मुंबई के लिए डि कॉक ने सबसे अधिक 55 रन बनाए, जबकि लॉकी फर्ग्युसन और प्रसिद्ध कृष्णा ने दो-दो विकेट झटके।

वेंकटेश ने 25 गेंदों पर जड़ा अर्धशतक
केकेआर (KKR) के ओपनर बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने मैच के शुरुआत से ही अटैकिंग गेम खेलना शुरू किया और वो जसप्रीत बुमराह व ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बैखौफ नजर आए। उन्होंने इस मैच में अपने आइपीएल करियर का पहला अर्धशतक सिर्फ 25 गेंदों पर पूरा किया साथ ही मुंबई के खिलाफ 30 गेंदों पर 3 छक्के व 4 चौकों की मदद से 53 रन की पारी खेली। ये उनके आइपीएल करियर की बेस्ट पारी भी साबित हुई और उनका स्ट्राइक रेट 176.67 का रहा। उन्होंने पहले विकेट के लिए शुभमन गिल के साथ 40 रन जबकि दूसरे विकेट के लिए राहुल त्रिपाठी के साथ 88 रन की शानदार साझेदारी करते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया।

राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकर पूरा किया अर्धशतक
मुंबई के खिलाफ राहुल त्रिपाठी ने भी बेजोड़ पारी खेली और सिर्फ 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। जब वो 44 रन पर थे तब उन्होंने बुमराह की गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल ने इस टीम के खिलाफ 42 गेंदों पर 3 छक्के व 8 चौकों की मदद से नाबाद 74 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। केकेआर ने इस मैच में मुंबई को 7 विकेट से हरा दिया और अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई।