जानिए किस राज्य में कोरोना वैक्सीन मिलेगी मुफ्त और कहा लगेंगे पैसे

Corona-vaccine
Corona vaccine

The Fact India: देशभर में कोरोना का कोहराम अब थमने लगा है, और उससे भी बड़ी राहत की खबर है कोरोना की वैक्सीन (Corona vaccine) का आ जाना. लिहाजा संक्रमण के प्रबंधन और नियंत्रण के मद्देनजर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया 16 जनवरी से शुरू हो जाएगी. देशभर में कोवीशील्ड और कोवैक्सीन की शीशियां पहुंच चुकी हैं. इस बीच अलग-अलग राज्यों की सरकारों ने वैक्सीन की फीस पर फैसला लिया है. बता दें केंद्र सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वह फ्रंटलाइनर्स और जरूरतमंदों को फ्री वैक्सीन मुहैया कराएगी.

अब आइए हम आपको बताते हैं कि किन राज्यों में कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगेगी और कहां पैसे लगेंगे

तमिलनाडु- तमिलनाडु को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से मंगलवार को कोरोना वायरस रोधी टीके कोविशील्ड (Corona vaccine) की 5,36,500 खुराकें मिल गईं तथा भारत बायोटेक के कोवैक्सीन टीके की 20,000 खुराकें बाद में मिलेंगी. राज्य के सीएम पलानीस्वामी ने ऐलान किया है कि किसी भी जरूरतमंद का टीकाकरण किया जाएगा.

मध्य प्रदेश- मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने ऐलान किया है कि सभी का वैक्सीनेशन (Corona vaccine) फ्री होगा. उन्होंने कहा था कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग का फ्री वैक्सीनेशन होगा.
केरल- केरल सरकार ने भी ऐलान किया है कि सभी को फ्री वैक्सीन लगेगी. निकाय चुनाव के दौरान सीएम पी विजयन ने यह ऐलान किया था.
पश्चिम बंगाल- राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीते दिनों ऐलान किया है कि सरकार सभी को फ्री वैक्सीन देने का इंतजाम कर रही है. सीएम ने कहा कि मुझे