इन 3 वजह से रिलीज से पहले विवादों में फंसी लाल सिंह चड्ढा

इस रक्षाबंधन सिनेमाघरों में दो बड़ी फिल्में रिलीज होने जा रही हैं. पहली है आमिर खान और करीना कपूर स्टारर लाल सिंह चड्ढा. दूसरी है अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन. दोनों ही मूवीज में से कौन बॉक्स ऑफिस की जंग जीतता है ये देखना मजेदार होगा  लेकिन हिंदी सिनेमा के दमदार कलाकार आमिर खान की अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा रिलीज से पहले मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है. दरअसल पिछले कुछ महीने बॉलीवुड के लिए खास नहीं जा रहे हैं, ज्यादातर फिल्मों को सोशल मीडिया पर बॉयकॉट करने का चलन शुरू हो गया है. इस कड़ी में आमिर खान और करीना कपूर की लाल सिंह चड्ढा भी फंस गई है, जिसके तहत ट्विटर पर बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा ट्रेंड कर रहा है. आखिर इसके पीछे की वजह क्या है, आइए जानते हैं.

इस वजह से हो रहा है लाल सिंह चड्ढा का विरोध

तो देखिए 11 अगस्त को रिलीज होने वाली बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड की मशहूर फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की कॉपी है, जिसे हिंदी में रीमेक किया गया है. ऐसे में बॉलीवुड के बड़े स्टार के जरिए इस तरह फिल्म की कॉपी करना लोगों को रास नहीं आ रहा है और वह लाल सिंह चड्ढा को बॉयकॉट करने के मांग कर रहे हैं. सिर्फ एक यही कारण नहीं है लाल सिंह चड्ढा के विरोध का, इसके अलावा आमिर खान के जरिए बीते समय भारतीय सभ्यता और संस्कृति पर दिए गए विवादित बयानों के कारण उनकी फिल्म लाल सिंह चड्ढा का बहिष्कार ट्विटर पर किया जा रहा है. इतना ही नहीं आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव के देश के प्रति विवादित टिप्पणी को लेकर भी लोग लाल सिंह चड्ढा को निशाना बना रहे हैं. 

तो वहीं करीना का एक बयान भी इस फिल्म के लिए परेशानी बन गया. दरअसल, सोशल मीडिया पर करीना कपूर खान का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें उनसे बॉलीवुड के नेपोटिज्म को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि, ‘ये तो लोगों पर निर्भर करता है. अगर आपको हमारी फिल्मों से कोई प्रॉब्लम है, तो मत देखो हमारी फिल्मे किसी ने मजबूर नहीं किया है. अगर स्टार किड्स नहीं पसंद तो मत देखो हमारी फिल्में.

आमिर खान से भी खफा फैंस

वैसे तो जब से लाल सिंह चड्ढा का ट्रेलर आया है ट्विटर पर लगातार इसको ना देखने की अपील की जा रही है. कुछ लोग आमिर खान के 2015 वाले उस बयान से खफा है जिसमें कहा गया था कि उन्हें भारत में रहने पर डर लगने लगा है. साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी एक्स वाइफ किरण को लगता है कि देश में नफरत फैलाने लग गई है. अब लोगों का गुस्सा इसी बात पर निकल रहा है.

103 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.