IPL में नई टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं लोकेश राहुल, छोड़ेंगे पंजाब किंग्स का साथ

IPL 2022

The Fact India: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के नए सीजन (IPL 2022) से पहले कई बदलाव देखने को मिलेंगे, क्योंकि मेगा आक्शन से पहले टीमों के पास कुछ ही खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी। इसके अलावा कुछ खिलाड़ी अन्य टीमों के साथ भी जुड़ सकते हैं। इस बीच एक बड़ी केएल राहुल से जुड़ी सामने आ रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि लोकेश राहुल आइपीएल की नई टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं।

आइपीएल 2022 (IPL 2022) के सत्र में आठ नहीं, बल्कि दस टीमें नजर आएंगी। लखनऊ और अहमदाबाद को आइपीएल की नई टीमों की मेजबानी मिली है और इन्हीं दो शहरों की टीमें आइपीएल के 15वें सीजन में खेलेंगी। इन्हीं में से एक टीम की कप्तानी केएल राहुल कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केएल राहुल को लखनऊ की टीम की कप्तानी करने का मौका मिल सकता है, क्योंकि वे पंजाब किंग्स के साथ अपनी साझेदारी को खत्म करने जा रहे हैं।

दो साल से कर रहे हैं पंजाब की कप्तानी
पिछले कई सीजन से केएल राहुल पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं। यहां तक कि पिछले दो सीजन में वे टीम के कप्तान भी रहे हैं, लेकिन टीम को प्लेआफ के लिए क्वालीफाई नहीं करवा पाए हैं। 11 करोड़ रुपये की राशि में पंजाब किंग्स ने उनको रिटेन किया था, लेकिन अब पंजाब किंग्स के साथ वे बने नहीं रहना चाहते। ऐसे में पंजाब किंग्स को अपने नए कप्तान की तलाश करनी होगी, जबकि लखनऊ की टीम के पास एक अनुभवी कप्तान होगा।

IPL 2022 के मेगा आक्शन के पूल में जाने से पहले दो नई टीमों के पास खिलाड़ी चुनने का मौका है। लखनऊ और अहमदाबाद की टीम दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ सकती है। इसी के तहत लखनऊ की टीम केएल राहुल को अपने साथ जोड़ेगी और उनको कप्तानी का मौका भी देगी। तीन साल के अंतराल के बाद मेगा आक्शन आयोजित होता है। ऐसे में केएल राहुल अगले तीन साल लखनऊ की टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं।