महाराष्ट्र के वन मंत्री ने उद्धव को सौंपा इस्तीफा, युवती की मौत में आया था नाम

The Fact India : पुणे की एक युवती की मौत के मामले में नाम सामने आने के बाद महाराष्ट्र के वन मंत्री एवं शिवसेना नेता संजय राठौड़ (Sanjay Rathore) ने रविवार को इस्तीफा सौंप दिया है. गौरतलब है कि आठ फरवरी को पुणे के हडपसर इलाके में एक इमारत से कथित तौर पर गिरने से महिला की मौत हो गई थी. कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में और विपक्षी भाजपा की ओर से दावा किया गया कि इस 23 वर्षीय महिला की मौत से राठौड़ (Sanjay Rathore) का संबंध है.

विपक्ष ने की थी इस्तीफे की मांग

इससे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस मामले की विस्तृत जांच की बात कही थी. वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इसमें दखल देते हुए राज्य सरकार और पुणे पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी किया था. जानकारी के मुताबिक राठौड़ ने रविवार को मुख्यमंत्री ठाकरे से मुलाकात की और अपने पद से इस्तीफा दे दिया. राज्य में मुख्य विपक्षी दल इस मामले में लगातार राठौड़ के इस्तीफे की मांग कर रही थी.

धरना दे रहे ABVP छात्रों पर हमला, वसुंधरा-पूनिया ने की निंदा, NSUI पर आरोप

भाजपा नेताओं ने लगाए थे ये आरोप

इससे पहले गुरुवार को महाराष्ट्र की भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने आरोप लगाया था कि राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार मंत्री संजय राठौड़ को बचा रही है जिनका नाम एक महिला की मौत के मामले से जुड़ रहा है. उन्होंने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. चित्रा वाघ ने कहा था कि महिला की मौत के बाद मृतका द्वारा कथित रूप से दो व्यक्तियों की बातचीत की ऑडियो क्लिप सामने आई है.

बेटी के पिता ने दी थी आत्मदाह की चेतावनी

उल्लेखनीय है कि उक्त युवती की मौत के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में बवाल मच गया था. वहीं, युवती के पिता का कहना है कि यदि उनकी बेटी की मृत्यु पर राजनीति समाप्त नहीं हुई तो वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ आत्महत्या कर लेंगे. उन्होंने शनिवार को कहा था कि उनके परिवार की बदनामी बंद होनी चाहिए क्योंकि उनकी एक और बेटी है जिसकी शादी होना बाकी है.

22 Views