आज चुनावी वॉर रूम संभालने आ रहे माकन, ये रहेगी रणनीति

The Fact India: राजस्थान के चुनावी रण को फतह करने के लिए कांग्रेस भाजपा ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है. जहां भाजपा ने बागियों को शांत करे के लिए कवायद तेज कर दी है, तो वहीं कांग्रेस ने तीनों सीटों को जीतने के लिए प्लान तैयार कर लिया है. लिहाज प्लान को अमली जामा पहनाने के लिए खुद प्रदेश प्रभारी अजय माकन आज उदयपुर (Election War Room) आ रहे हैं.

कांग्रेस इन तीनों सीटों पर 30 स्टार प्रचारकों समेत पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की फौज उतारने जा रही है. लिहाजा इसके लिए उदयपुर में वॉर रूम (Election War Room) तैयार किया जा रहा है. रविवार से ही पार्टी ने धुआंधार प्रचार की शुरुआत कर दी है. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा रविवार को सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. वहीं पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन 6 अप्रैल को उदयपुर में आयेंगे. माकन यहां कैंप कर चुनाव अभियान पर नजर रखेंगे और चुनाव अभियान की डे- टू- डे मॉनिटरिंग करेंगे.

बागी पितलिया ने की सतीश पूनिया से मुलाकात, पूरे घटनाक्रम को बताया षड्यंत्र

सहाड़ा और राजसमंद सीट की कमान जहां खुद माकन ने संभाल ली है तो वहीं पीसीसी चीफ सुजानगढ़ सीट की कमान गोविन्द सिंह डोटासरा के हाथों दी गई है. इनके साथ पार्टी के मंत्री से लेकर विधायक और पदाधिकारी फील्ड में नजर आएंगे. साथ ही सीएम गहलोत का भी इन सीटों पर रैलियों का कार्यक्रम जारी होगा. पार्टी ने हर सीट के लिए करीब सवा सौ नेताओं की सूची प्रचार के लिए तैयार की है जो पंचायत स्तर तक मोर्चा संभालेंगे.

कांग्रेस को विश्वास है कि इन तीनों सीटों पर उसकी जीत होगी. पार्टी का मानना है कि प्रदेश सरकार के कामकाज और किसान आंदोलन के चलते इसका सीधा फायदा मिलेगा. लिहाजा जीत के लिए कांग्रेस आश्वस्त नजर आ रही है.