मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच माकन के इस बयान बढ़ी सियासी हलचलें

The Fact India: राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाएं एक बार फिर तेज हो गई. इसे लेकर अटकलों का बाजार भी गर्म है. लेकिन इसी बीच कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन के एक इशारे ने चर्चाओं को और हवा दे दी है. पिछले 15 दिनों में अजय माकन का यह दूसरा प्रदेश (MakenOnExpansion) दौरा है. लिहाजा ऐसे में इन चर्चाओं को जोर मिल गया है.

बुधवार देर रात जब माकन जयपुर पहुंचे तो उनसे पूछा गया कि मंत्रिमंडल विस्तार (MakenOnExpansion) कब होगा तो उन्होंने कहा कि जल्द. जब उनसे पूछा गया कि कब? क्या दीपावली के बाद तो वह मुस्कुरा दिए. सचिन पायलट कैंप की मांगों के सवाल पर माकन ने कहा कि कोई कैंप नहीं है, सब एक हैं.

खुला RTE की लॉटरी का पिटारा, गरीब बच्चों का होगा निजी नामचीन स्कूलों में मुफ्त एडमिशन

माकन के इस बयान के बाद मंत्री पद की चाह में बैठे विधायकों के सपनों को एक बार फिर पंख लग गए हैं. साथ ही मंत्रिमंडल फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर सियासी चर्चाएं तेज हो गई है. कांग्रेस के विधायक और नेता लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की मांग उठाते आ रहे हैं.

हालांकि प्रदेश प्रभारी अजय माकन पहले भी कई बार मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की डेडलाइन दे चुके हैं. पिछले साल पहले जनवरी तक मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां करने की डेडलाइन दी थी. बाद में माकन अपने ही बयान से मुकर गए और कहा था कि कोई डेडलाइन नहीं होती. इसके बाद बजट सत्र के बाद मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की बात कही.