सभी रैलियों को रद्द कर नंदीग्राम में डटी ममता, वोटिंग के बीच सियासी बवाल जारी

Mamata Banerjee
Mamata Banerjee

The Fact India :पश्चिम बंगाल और असम के विधानसभा चुनाव के दूसरे राउंड में भी बड़ी संख्या में लोग मतदान के लिए निकल रहे हैं. इस बीच टीएमसी कार्यकर्ताओं की शिकायत पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) खुद एक पोलिंग बूथ पर पहुंची हैं. टीएमसी के लोगों का कहना है कि उन्हें वोटिंग करने से रोका जा रहा है. इसे लेकर ममता बनर्जी पोलिंग अफसरों से बात की है. अब तक पश्चिम बंगाल में दूसरे राउंड की वोटिंग में 58 फीसदी तक मतदान हो चुका है. पश्चिम बंगाल में हमेशा से देश भर से ज्यादा वोटिंग प्रतिशत रहने का इतिहास रहा है. नंदीग्राम का महासंग्राम ममता बनर्जी के लिए कितना अहम है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ममता बनर्जी आज दिन भर यहां वॉर रूम में रहेंगी.

नंदीग्राम में जारी है महासंग्राम

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण की 30 सीटों पर 19 महिलाओं सहित 171 उम्‍मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, असम में दूसरे चरण की 39 सीटों पर 26 महिलाओं सहित 345 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं. बंगाल में जहां टीएमसी की सीधी लड़ाई भाजपा से है, तो असम में भाजपा को अपनी सरकार को बचाए रखने की चुनौती है. सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार के दौरान अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बंगाल में इस चरण में सबकी नजरें हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकी हैं, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अपने पूर्व सहयोगी एवं भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ मैदान में हैं.

ममता ने रद्द की सभी रैलियां

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के लिए जारी मतदान के बीच वोटिंग प्ररतिशत अब तक संतोषजनक आए हैं. अब तक करीब 37 फीसदी वोट पड़ चुके हैं और बूथ के बाहर वोटरों की लंबी कतार देखने को मिल रही है. बंगाल चुनाव की सबसे हाई-प्रोफाइल सीट नंदीग्राम में कांटे की टक्कर दिख रही है. इस बात अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आज की रैलियों को रद्द कर रेयापारा क्षेत्र में बने अपने वॉर रूम में कैंप करने का फैसला किया है. आज ममता बनर्जी कोई रैली नहीं कर रही हैं और आज वॉर रूम से ही नदींग्राम पर नजर रखी हुई हैं.