हत्या की वारदात का 24 घंटों में खुलासा : चारा काटने के विवाद में हत्या का आरोपी गिरफ्तार

रायपुर थाना क्षेत्र के डोला का माल गांव 2 अगस्त की रात हुई हत्या का 24 घंटे के अंदर खुलासा कर पुलिस ने आरोपी हसन मंसूरी पुत्र मिट्ठू खान निवासी मस्जिद गली रायपुर को गिरफ्तार किया है। जिसे आज कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया। चारा काटने को लेकर हुए विवाद के बाद आरोपी ने सिर पर पत्थर मरने के बाद गला घोट कर हत्या कर दी थी।

झालावाड़ एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि बुधवार को डोला का माल गांव में एक व्यक्ति की लाश पड़ी होने की सूचना पर थानाधिकारी रायपुर भूपेश शर्मा मय टीम के मौके पर पहुंचे। मौके पर नया गांव निवासी 55 वर्षीय कलामुद्दीन मेव की लाश पड़ी थी। मृतक के बेटे मोहम्मद अकील ने पुलिस को एक रिपोर्ट देते हुए बताया कि कल शाम उसके पिता चारा लेने गए थे, जो वापस नहीं लौटे। किसी ने उनकी हत्या कर दी है। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर एसआरजी अस्पताल के मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जा कर लाश परिजनों को सौंपी गई।
घटना के खुलासे के लिए एसपी तोमर ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा एवं सीओ अरुण कुमार के सुपर विजन में थानाधिकारी भूपेश शर्मा मय जाब्ता की टीम गठित की। अनुसंधान के दौरान यह तथ्य सामने आये कि चारा काटने की बात को लेकर पास के खेत वाले हसन मंसूरी से लड़ाई झगड़ा हुआ था। हसन की तलाश की तो है फरार मिला।

आसूचना संकलन एवं तकनीकी सहायता से गठित टीम ने आरोपी हसन को कलासिंध के माल से राउंडअप कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि डोला का माल में हसन मंसूरी का खेत है। मृतक कलामुद्दीन वहां से चारा काट कर ले जाता था। इस बात को लेकर 5-7 दिन पहले भी उनके बीच लड़ाई झगड़ा हुआ था। घटना की रात कलामुद्दीन वहां से चारा काट कर वापस घर लौटने की तैयारी में था। इतने में हसन मंसूरी आ गया और दोनों के बीच फिर से झगड़ा हो गया। हसन ने पत्थर उठाकर कलामुद्दीन के सिर पर मारा, जिससे वह नीचे गिर गया। उसके बाद गला घोट कर हत्या कर हसन मौके से फरार हो गया।

45 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.