सीएम योगी के अब्बाजान वाले बयान पर नसीरुद्दीन शाह की प्रतिक्रिया, कहा- योगी फैला रहे नफरत

The Fact India: फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. दरअसल उन्होंने योगी की ‘अब्बा जान’ वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस तरह के बयान आक्रामक है. उन्होंने कहा-‘यूपी के सीएम का अब्बा जान वाला बयान अवमानना के अधीन है और प्रतिक्रिया के लायक भी नहीं है.’ शाह ने आगे कहा कि इस पर प्रतिक्रिया करने का कोई मतलब नहीं है. लेकिन तथ्य यह है कि अब्बा जान बयान उस नफरत भरे बयान का सिलसिला है जो योगी हमेशा से उगलते आ रहे हैं.

योगी का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें उन्हें यह कहते सुना जा रहा है  कि 2017 से पहले राज्य में केवल ‘अब्बा जान’ कहने वालों को ही राशन मिलता था. रविवार को मुख्यमंत्री द्वारा संबोधित एक जनसभा में उन्हें यह कहते भी सुना गया कि उत्तर प्रदेश में उनके कार्यकाल के दौरान “तुष्टिकरण की राजनीति” समाप्त हो गई है.

West Bengal : पश्चिम बंगाल के हाई प्रोफाइल केसों से जुड़े रहे एडवोकेट जनरल किशोर दत्ता ने दिया इस्तीफा

नसीरुद्दीन शाह को भारतीय मुसलमानों की निंदा करते भी देखा गया

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) कई मौकों पर भारतीय मुसलमानों को भी लताड़ते नजर आए है. हाल ही में अफगानिस्तान में तालिबान शासन की वापसी का जश्न मनाने वाले भारतीय मुसलमानों की निंदा की थी. वहीं नसीरुद्दीन शाह ने केरल में एक कैथलिक बिशप के दावे की आलोचना भी की थी. दरअसल बिशप ने कहा था कि चरमपंथी लव जिहाद और नारकोटिक जिहाद जैसी रणनीति का उपयोग करके गैर मुसलमानों  को खत्म करने की कोशिश कर रहे है. इस पर शाह ने कहा था- मुझे नहीं पता उन्होंने किसके प्रभाव में ऐसा कहा, लेकिन इस तरह के बयान समाज को अलग करने के लिए दिए गए है.