गहलोत कैबिनेट में फेरबदल से पायलट खुश, बोले-कमी पूरी हो गई

The Fact India: राजस्थान में महीनों से चली आ रही उथल-पुथल के बाद अब आज नई कैबिनेट (New Cabinet) का शपथ ग्रहण होने जा रहा है. इसी बीच प्रदेश के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कैबिनेट पर खुशी जताई और कहा कि मंत्रिमंडल की नई सूची से अच्छा संदेश गया है. उन्होंने कहा कि कुछ कमियां थीं, वो पूरी हो गईं हैं. कैबिनेट के फेरबदल को लेकर पायलट ने सोनिया गांधी, अशोक गहलोत और अजय माकन का धन्यवाद भी दिया.

पायलट ने कहा कि दलित समाज के चार कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं जोकि हमारे लिए बहुत अच्छी बात है. आदिवासी भाई बहनों को उचित प्रतिनिधित्व मिला है यह लोग हमारे साथ रहे हैं. जो तबका हमेशा से हमारे साथ रहा है उसको उसका हिस्सा देने का काम किया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि नया मंत्रिमंडल सभी लोगों से चर्चा और मंजूरी मिलने के बाद बना है. उन्होंने कहा कि दिल्ली और राजस्थान के नेताओं ने मिलकर नया मंत्रिमंडल तैयार किया है.

गहलोत की कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, 11 कैबिनेट मंत्री और 4 राज्य मंत्री आज लेंगे शपथ

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कोई गुट नहीं है. सुबह मैंने देखा कि लोग दिखा रहे हैं पायलट गुट से इतना, अशोक गुट से इतना मगर जब 2018 का चुना हुआ था तो हमने सबके साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और सबके साथ मिलकर सरकार बनायी है. इसलिए कांग्रेस में हमारा एक ही गुट है और वो कांग्रेस आलाकमान का गुट है. पायलट ने कहा कि हमारा मकसद एक बार फिर से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनानी है. कांग्रेस में हमेशा चुनाव कलेक्टिव लीडरशिप पर लड़ा जाता है. 2018 में भी हमने कलेक्टिव लीडरशिप पर लड़ा था. सोनिया गांधी की की अगुवाई में चुनाव में जाएंगे.

पायलट को मिलेगी यह जिम्मेदारी

इस सवाल पर उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी जहां भी मुझे जिम्मेदारी देने के लिए उचित समझेगी, वहां जाकर मैं काम करूंगा. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी ने यूपी में 40 % टिकट महिलाओं को देने का वादा किया है और उसकी छाप भी इस कैबिनेट में दिखाई दी है. पहले कैबिनेट में एक ही महिला थी और अब तीन महिला होंगी.