भारत के खिलाफ T20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन, बोर्ड ने की पुष्टि

New Zealand captain

The Fact India: न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन (New Zealand captain) ने भारत के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले बड़ा फैसला किया है। केन विलियमसन ने कहा है कि वे भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज पर ध्यान केंद्रित करेंगे और टी20 सीरीज में कीवी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। केन विलियमसन काफी समय से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में उनके लिए आराम भी जरूरी है।

कप्तान केन विलियमसन (New Zealand captain) टी20 को मिस करने वाले हैं और अब उनका ध्यान 25 नवंबर से कानपुर में शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर होगा। ये टेस्ट सीरीज आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और कीवी टीम की ये पहली टेस्ट सीरीज इस मेगा इवेंट के नए चक्र में होगी। आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब न्यूजीलैंड ने इसी साल जीता था। ऐसे में टीम उपविजेता भारत के खिलाफ डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में उतरेगी।

वहीं, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी दे दी है कि केन विलियमसन (New Zealand captain) की अनुपस्थिति में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के पहले मैच में टिम साउथी टीम के कप्तान होंगे। 14 नवंबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच खेलने के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत पहुंची है और कीवी टीम के सभी खिलाड़ी जयपुर पहुंच चुके हैं, जहां 17 नवंबर को यहां के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा।

अब न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है
टोड एस्ले, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैंपमैन, लाकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी और टिम साउथी (कप्तान)।

बता दें कि केन विलियमसन इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के यूएई लेग से ही लगातार खेल रहे हैं। यहां तक कि वे बीच में चोटिल हो गए थे, लेकिन टीम के लिए टी20 विश्व कप खेले और टीम को फाइनल तक का सफर तय कराया। हालांकि, टीम फाइनल मैच में आस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से हार गई थी।