निर्भया कांडः दोषी अक्षय का नया पैंतरा, दायर की नई दया याचिका

Supreme-court

The Fact India: निर्भया कांड (Nirbhaya case) के दोषी अक्षय का फांसी से बचने के लिए तीन दिन पहले नया पैंतरा करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से गुहार लगाई है। बता दें निर्भया कांड के चारों दोषियों को तीन मार्च सुबह 6 बजे फांसी देने का डेथ वारंट जारी किया जा चुका है। मुकेश कुमार सिंह, विनय कुमार शर्मा और अक्षय की दया याचिका राष्ट्रपति पहले ही खारिज कर चुके हैं लेकिन मिली खबर अनुसार अक्षय ने नई दया याचिका लगाई है, जिसमें उसने दावा किया कि पहले दायर की गई दया याचिका में सभी तथ्य नहीं थे।

वहीं दोषी पवन गुप्ता ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव याचिका दाखिल की है। इसमें पवन ने फांसी की सजा को उम्रकैद में बदलने की मांग की है। दरअसल पवन ने अब तक ना ही शीर्ष अदालत में सुधारात्मक याचिका दायर की है और न ही राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेजी है।

भारतीय वायुसेना के उपप्रमुख एयर मार्शल हरजीत सिंह ने पाकिस्तान को दी खुली चुनौती

जानकारी के लिए बता दें कि ज से सात साल पहले 16 दिसंबर की रात देश की राजधानी दिल्ली की सड़कें जिस दरिंदगी की गवाह बनी थी, उससे पूरा देश दहल गया था। निर्भया कांड (Nirbhaya case) के दरिंदगी के सबूत यादव ट्रैवल्स की बस नंबर 0149 की बनी थी। जिसमें वसंत विहार में सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। लोगों का आज भी उस बस को देखकर खून खौल उठता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.