अब फ्लाइट नहीं कार से भीं घूमने जा सकते हैं ये देश, तैयारी से पहले देखे रोड मैप

Foreign tour

The Fact India: फॉरेन टूर (Foreign tour) पर जाने के लिए ज्यादातर लोग सिर्फ फ्लाइट का ही इस्तेमाल करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं सड़क मार्गों के जरिए भी भारत से इंटरनेशनल टूर का लत्फ उठाया जा सकता है. ऐसे कई देश हैं, जहां आप हवाई यात्रा की बजाए कार या बस से घूमने निकल सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि राजधानी दिल्ली से आप सड़क मार्गों के जरिए कौन-कौन से देश घूम सकते हैं.

सिंगापुर (Singapore)- सिंगापुर (Foreign tour) अपने लग्जरी लाइफस्टाइल और नैचुरल ब्यूटी के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. हर ट्रैवलर की लिस्ट में सिंगापुर जरूर शामिल होना चाहिए. दिल्ली से इसकी दूरी करीब 5,926 किलोमीटर है, जिसमें लगभग 91 घंटे का समय लगता है. दिल्ली से उत्तर प्रदेश, बिहार, असम, नागालैंड, मणिपुर, म्यांमार, थाईलैंड और मलेशिया होते हुए सिंगापुर पहुंचा जा सकता है.

थाईलैंड(Thailand)- दिल्ली से थाईलैंड (Foreign tour) का हवाई सफर सड़क मार्गों की तुलना में ज्यादा सस्ता है, लेकिन भारत-थाईलैंड हाईवे के जरिए इस देश में दाखिल होना, काफी सुविधाजनक हो सकता है. थाईलैंड पहुंचने के लिए आपको सड़क मार्गों के जरिए करीब 4,198 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी, जिसमें लगभग 71 घंटे का समय लगेगा. आप दिल्ली से इंफाल, मोरेह, बागान, इन्ले लेक, यान्गोन, मायसोत, टाक और बैंकॉक होते हुए थाईलैंड जा सकते हैं.

मलेशिया(Malaysia)- मलेशिया (Foreign tour) भी एक बेहद खूबसूरत देश है. यहां की खूबसूरत शाम, आलीशान इमारतें और समुद्री किनारे टूरिस्ट के आकर्षण का केंद्र हैं. मलेशिया पहुंचने के लिए आपको हू-ब-हू थाईलैंड के रोड मैप को फॉलो करना होगा. थाईलैंड पार करते ही आप मलेशिया की सीमा में दाखिल हो जाएंगे.

श्रीलंका(SriLanka)- श्रीलंका (Foreign tour) अपने बेतहाशा खूबसूरत समुद्री किनारों और घने जंगलों के लिए काफी लोकप्रिय है. दिल्ली से करीब 3,704 किलोमीटर की दूरी पर स्थित श्रीलंका पहुंचने में कार से करीब 78 घंटे का समय लगता है. यहां जाने के लिए आपको दिल्ली से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना और फिर तमिलनाडु जाना होगा. इसके बाद कोलंबो के लिए एक नौका लेनी होगी.