राजनीतिक नियुक्तियों के लिए अब करना होगा और इंतजार, पिछली सूचियां हुई रद्द

The Fact India: राजस्थान में पीसीसी कार्यकारिणी की घोषणा के बाद अब राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर हलचलें तेज हो गई है. राजनीतिक नियुक्तियों (PoliticalAppointments) का इंतज़ार कर रहे कार्यकर्ताओं को अभी थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ेगा. क्योंकि अविनाश पांडे के प्रदेश प्रभारी रहते हुए बनाई गई सूचियों को अब रद्द कर दिया गया है.

कांग्रेस में राजनीतिक नियुक्तियों (PoliticalAppointments) को लेकर अब नए सिरे से तैयारियां शुरू की जाएंगी. प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने नए से सिरे से कार्यकर्ताओं की सूची तैयार करने के निर्देश दिए है. प्रदेश में जिला और ब्लॉक स्तर पर 30 हजार से ज्यादा पदों पर राजनीतिक नियुक्तियां दी जानी है.

कोरोना वैक्सीन की खेप पहुंची जयपुर, 16 से वैक्सीनेशन हो जाएगा शुरू

राजनीतिक नियुक्तियों में अब हाल ही में बनाए गए पार्टी के पदाधिकारियों की भी राय ली जाएगी.नए सिरे से कवायद शुरू करे को लेकर अजय माकन का तर्क है कि जब पिछली बार सूचियां बनी थीं उसके बाद प्रदेश कई जिलों में अब पंचायतीराज और शहरी निकायों के चुनाव हो चुके हैं. लिहाजा अब नई सूचियां तैयार की जाएगी.

कुलमिलाकर अब कांग्रेसी नेताओं का इन्तजार और बढ़ गया है. क्योंकि अब शून्य से सूचियां बनाने का काम शुरू किया जाएगा. जिसमें अब नए पदाधिकारों का प्रभाव भी दिखाई देगा.