देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट की दस्तक, कर्नाटक में मिले दो मामले

The Fact India: भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (OmicronVariant) ने दस्तक दे दी है. कर्नाटक में ओमिक्रॉन से संक्रमित दो लोगों की पुष्टि की गई है. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है. अब दुनियाभर के 29 देशों में नए वेरिएंट की संख्या 373 हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से यह जानकारी दी गई. केंद्रीय स्वास्थ्य संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार को बताया कि देश में देश में अब तक ओमीक्रोन वेरिएंट (OmicronVariant) के दो मामले सामने आए हैं. दोनों मामले कर्नाटक से है.

अब वरुण गांधी ने UPTET को लेकर योगी सरकार पर उठाए सवाल, कहा आखिर कब तक नौजवान सब्र करे

लव अग्रवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में देश में ओमिक्रोन के 2 मामले दर्ज़ किए गए हैं. ये मामले कर्नाटक में मिले हैं. 66 साल के एक व्यक्ति और 46 साल के एक व्यक्ति में ओमीक्रोन का संक्रमण पाया गया है. संयुक्त सचिव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के ओमीक्रोन वेरिएंट के अभी तक कोई गंभीर लक्षण रिकॉर्ड नहीं किए गए हैं.

देश में दो राज्य ऐसे हैं जहां 10,000 से अधिक सक्रिय मामले हैं।. वह केरल और महाराष्ट्र हैं. 44,000 सक्रिय मामले केरल और 11,000 मामले महाराष्ट्र में हैं. कोविड के 55% मामले देश में इन्हीं दो राज्यों से आ रहे हैं. उन्होंने बताया, “देश में इस वक्त कोविड के 99,763 सक्रिय मामलों की संख्या है. पिछले 24 घंटे में देश में कोविड के 9,765 नए मामले सामने आए.