पटवारी भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड, 10 जिलों में नहीं होगी परीक्षा

The Fact India: राजस्थान में 23 और 24 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा (Patwari Exam) का आयोजन किया जा रहा है. 23 जिलों में आयोजित होने वाली ये परीक्षा 5 हजार 378 पदों के लिए होनी है. जिसमें करीब 15 लाख 63 हजार विद्यार्थी भाग लेंगे. परीक्षा के 10 दिन पहले यानि आज एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए है. इसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in/page?menuName=/ur7491nQtP6K0BefutjEQ== से डाउनलोड किया जा सकता है.

ड्रेस कोड की पालना करना जरुरी

परीक्षा के लिए कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से निर्धारित की गई ड्रेस कोड की पालना करना भी अनिवार्य होगी. ड्रेस कोड का पालन नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. परीक्षा के दौरान पानी की बोतल, पर्स, बैग, ज्योमैट्री, पेंसिल बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, कैल्कुलेटर, तख्ती, पैड, गत्ता, पैन ड्राइव, रबर, टेबल स्कैनर, किताबें, नोटबुक, पर्चियां, व्हाइटनर लाने पर रोक रहेगी. इसके साथ ही एक घंटे पहले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्रों पर रिपोर्टिंग करने के साथ ही परीक्षा समय के बाद प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

रीट परीक्षा में हुई धांधली के बाद ज्यादा सतर्कता

रीट परीक्षा में हुई धांधली के बाद अब पटवारी परीक्षा के लिए नकल रोकने को लेकर और भी सख्त इंतजाम किए जा रहे है. RSMSSB अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा का कहना है कि परीक्षा केंद्रों पर जवानों की तैनाती के साथ नई व्यवस्था भी लागू की जाएगी जिसे अभी उजागर नहीं किया जाएगा.

बिजली की कमी से सीएम गहलोत चिंतित, जनता से बिजली बचाने की कर रहे अपील

10 जिलों में नहीं रखे गए परीक्षा केंद्र

बता दे, परीक्षा में नकल गिरोह और फर्जीवाडों की रोकथाम के लिए इन मामलों मे सक्रिय 10 जिलों में परीक्षा (Patwari Exam) आयोजित नहीं करवाने का निर्णय लिया गया है. इन जिलों में बाड़मेर, चुरु, धौलपुर, जैसलमेर, जालोर, झुंझुनू, करौली, पाली, प्रतापगढ़ और सीकर शामिल है. साथ ही बोर्ड अध्यक्ष ने यह भी कहा है कि जिन जिलों में परीक्षा का आयोजन नहीं होगा वहां के अभ्यर्थियों को नजदीक वाले जिले में ही परीक्षा केंद्र आवंटित किए जाएंगे.