Korean Beauty Tips: जवां और मुलायम त्वचा के लिए आजमाएं ये कोरियन ब्यूटी टिप्स

Korean Beauty Tips

The Fact India: पिछले कुछ सालों से विश्व के साथ भारत में भी कोरियन ब्यूटी हैक्स (Korean Beauty Tips) काफी लोकप्रिय हो गए हैं। भारत के बाज़ार में भी आपको कोरियन ब्यूटी ब्रैंड्स मिल जाएंगे। दुनियाभर में महिलाएं आजकल बेदाग़ खूबसूरती के लिए कोरियन ब्यूटी प्रोडक्ट्स और वहां के सदियों पुराने तरीकों का इस्तेमाल कर रही हैं। इंटरनेट पर आपको ऐसी कई महिलाओं के अच्छे अनुभव मिल जाएंगे, जिन्होंने जवां त्वचा के लिए इसका सफल उपयोग किया है। अगर आप भी कोरिया के खूबसूरती के टिप्स की क़ायल हैं, तो आपके लिए ये लेख बिल्कुल परफेक्ट है।

वैसे तो आपने सोशल मीडिया पर कई तरह के कोरियन ब्यूटी टिप्स (Korean Beauty Tips) देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं तीन ऐसे तरीके जिन्हें आप आसानी से घर पर आज़मा सकती हैं। इन टिप्स के नतीजे आपको हैरान कर देंगे। इससे न सिर्फ त्वचा जवां दिखेगी बल्कि मुलायम भी हो जाएगी। तो देर न करें और जानें कोरियन ब्यूटी टिप्स।

मलमल के कपड़े से चेहरा करें साफ
ब्यूटी रुटीन का सबसे पहला नियम (Korean Beauty Tips) है, चेहरे को गहराई से साफ और एक्सफोलिएट करना। इसके लिए रोज़ाना गुनगुने पानी में मलमल का कपड़ा डुबोकर चेहरे पर इससे मसाज करें। जैसे तेल से मसाज की जाती ठीक वैसे ही इससे भी करनी है। आपको सिर्फ दो हफ्तों में टाइट त्वचा मिल जाएगी।

चेहरे पर उंगलियों से थपथपाएं
कोरिया (Korean Beauty Tips) में महिलाएं पूरे चेहरे पर क्रीम लगाने के बाद उंगलियों से थपथपाती हैं। गालों से लेकर माथे तक और ठुड्डी से लेकर जबड़े तक…चेहरे का कोई भी हिस्सा न छोड़ें। चेहरे पर उंगलियों से थपथपाने से न सिर्फ ब्लड सर्क्यूलेशन बढ़ता है, बल्कि क्रीम की वजह से त्वचा हाइड्रेट भी हो जाती है। इसे ज़रूर आज़माएं।

चेहरे का योग
सिर्फ शरीर ही नहीं बल्कि चेहरे के लिए कई एक्सरसाइज़ होती हैं। कोरिया (Korean Beauty Tips) में महिलाओं के बीच चेहरे की एक्सरसाइज़ काफी लोकप्रीय है। जब भी वक्त मिले, मुंह खोलकर और एक-एक अक्षर पर ज़ोर देते हुए वोवेल्स- ए, ई, आई, ओ, यू को बार-बार बोलों। यकीन मानिए ये आसान दिखने वाली एक्सरसाइज़ आपके चेहरे पर ब्लड सर्क्यूलेशन को बढ़ाती है, जिससे आपके चेहरे की त्वचा में रौनक आती है।