कृषि कानून के विरोध में किसान का अनोखा प्रदर्शन, पंजाब से उल्टा ट्रैक्टर चलाकर दिल्ली पहुंचा किसान

Reverse tractor

The Fact India: देशभर में नए कृषि कानूनों का जबरदस्त विरोध प्रदर्शन जारी है. लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल इस वीडियो में एक शख्स ने किसानों को सपोर्ट करने के लिए सबसे अनोखा तरीका अपनाया. ट्रैक्‍टर परेड में शामिल होने के लिए एक किसान पंजाब से दिल्‍ली रिवर्स गेयर (Reverse tractor) में ट्रैक्‍टर चलाता हुआ पहुंचा है.

रिवर्स गेयर में ट्रैक्टर लेकर दिल्ली पहुंचा किसान

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए वीडियो (Reverse tractor) में दिख रहे किसान का कहना है कि जिस तरह वह उल्‍टा ट्रैक्‍टर चलाते हुए पंजाब से दिल्‍ली पहुंचा है, उसी तरह किसान विरोधी बिलों को वापस ले लेना चाहिए. पंजाब से दिल्‍ली के बीच पूरे रास्‍ते रिवर्स गेयर में ट्रैक्‍टर चला रहे इस किसान को देखने के लिए जगह-जगह पर भारी भीड़ लगी रही. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि किसान ने अपने इस स्‍टंट के लिए जरिये सरकार से अपील की है कि वह भी नए बिलों को इसी तरह वापस ले ले.

कल दिल्ली में होगी ट्रैक्टर परेड

गणतंत्र दिवस के दिन होने जा रही किसानों के ट्रैक्‍टर परेड में हिस्‍सा लेने के लिए पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश से बड़ी संख्‍या में किसान दिल्‍ली पहुंच चुके हैं. ट्रैक्‍टर परेड में विभिन्न राज्यों की कई झांकियां होंगी जो कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के साथ ही आंदोलनकारियों के साहस को दर्शाएंगी. एक किसान नेता ने बताया कि प्रदर्शन में शामिल होने वाले सभी संगठनों को परेड के लिए झांकी तैयार करने के लिए कहा गया है.