महासभा में तय हुआ पायलट का राजस्थान कांग्रेस में कद

The Fact India: कृषि कानूनों के खिलाफ राजस्थान कांग्रेस के हुए किसान सम्मलेन ने कई परतों से पर्दा उठा दिया है. साथ ही कई सवालों के जवाब भी दे दिए हैं कि आखिर राजस्थान कांग्रेस में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का क्या कद है. क्या पद है. साथ ही आगामी दिनों को लेकर भी कई तस्वीरें साफ हो गई है.

दरअसल शनिवार को हुए कांग्रेस के सम्मलेन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक ही मंच पर एक ही माला में एक ही हेलीकाप्टर पर एक साथ मुस्कुराते हुए नजर आए. इस दौरान दोनों के साथ प्रदेश प्रभारी अजय माकन और पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा भी एक ही फ्रेम में नजर आए.

कैलादेवी दर्शन करने जा रही कार ट्रक से भिड़ी, दो बच्चें समेत 3 की मौत

राजस्थान कांग्रेस में भले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद सबसे ज्यादा दबदबे वाले सचिन पायलट हो लेकिन सचिन पायलट का कद अब पार्टी में चौथे नंबर का है. इसका नजारा किसान महासभा में देखने को मिला. इस दौरान सीएम गहलोत के एक तरफ गोविंद सिंह डोटासरा तो दूसरी तरफ अजय माकन बैठे नजर आए. जबकि अब तक गहलोत के बगल में पायलट ही नजर आते थे.

हालांकि प्रदेश प्रभारी अजय माकन पायलट और गहलोत के बीच दूरियों को पाटने में कामियाब नजर आ रहे हैं. मंच पर पायलट को चौथे स्थान पर जगह मिली. भाषण के क्रम को देखा जाए तो गहलोत से पहले सचिन पायलट नहीं बल्कि गोविंद सिंह डोटासरा ने रैली को संबोधित किया. इसके अलावा डोटासरा से पहले प्रभारी अजय माकन ने संबोधित किया. माकन से पहले पायलट के बोलने का नंबर आया. यानी रैली में पायलट का ऊपर से चौथा क्रम है. हालांकि पायलट इससे संतोष कर सकते हैं कि न वे डिप्टी सीएम है न पीसीसी चीफ. इसके बावजूद वह चौथे क्रम पर है. कम से कम गहलोत सरकार के मंत्रियों से पहले तो उनका नंबर आ ही रहा है.