पीएम मोदी ने बापू को किया याद, साबरमती आश्रम में महोत्वस की बेवसाइट लांच

The Fact India: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नमक सत्याग्रह के 91 वर्ष पूरे होने पर केंद्र सरकार ने 12 मार्च 2021 से 15 अगस्त 2022 तक ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ मनाने की घोषणा की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में इसकी शुरुआत करते हुए अमृत महोत्सव की वेबसाइट लॉन्च की.

बापू की कर्मस्थली पर बनेगा इतिहास- मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज जब मैं सुबह दिल्ली से निकला तो बहुत ही अद्भुत संयोग हुआ. अमृत महोत्सव प्रारंभ होने से पहले देश की राजधानी में अमृत वर्षा भी हुई और वरुण देव ने आशीर्वाद दिया. यह सौभाग्य है कि हम इस ऐतिहासिक कालखंड के साक्षी बन रहे हैं. हम बापू की इस कर्मस्थली पर इतिहास बनते देख रहे हैं.

राष्ट्र के रूप में भारत के लिए पवित्र अवसर

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा कि आज एक राष्ट्र के रूप में भारत के लिए यह पवित्र अवसर है. स्वाधीनता संग्राम की प्रकाष्ठा को प्रणाम करने वाली सेल्युलर जेल केकर मूनिंग की भूमि, पंजाब का जलियांवाला बाग, उत्तरप्रदेश के कोकोरी में आज एक साथ यह अमृत महोत्सव शुरू हो रहा है.

पीएम मोदी ने किया बापू का नमन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि मैं इस पुण्य अवसर पर बापू के चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं. मैं देश के स्वाधीनता संग्राम का नेतृव करने वाली विभूतियों को नमन करता हूं. मैं उन वीर जवानों को भी नमन करता हूं जिन्होंने देश की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान दिए. जिन पुण्य आत्माओं ने देश के पुनर्निमाण में एक-एक ईंट रखी मैं उन सभी के चरणों में भी प्रणाम करता हूं.