ड्राई स्टेट बिहार में बरपा जहरीली शराब का कहर, 9 की मौत, 3 की हालत गंभीर

The Fact India: बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने राज्य में शराब के सेवन, उत्पादन और बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगा रखा है. लेकिन इसके बावजूद राज्य में शराब तस्करी, पीने के मामले रोजाना सामने आ ही जाते हैं. इतना ही नहीं कई बार तो जहरीली शराब(Poisonous liquor) पीने से लोगों की मौत हो चुकी है. फिर भी लोगों में सुधार नहीं हो रहा है. ताजा मामला नालंदा का है जहां पांच लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई.

कुंभकर्णी नींद सो रहे भाजपा नेताओं की मेरे इस्तीफे से नींद हराम हो गई- मौर्य

शराब ने ली 9 लोगों की जान

जानकारी के मुताबिक नालंदा जिले के सोहसराय थाना इलाके के छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली मोहल्ला में संदेहास्पद स्थिति में एक साथ 9 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोगों का गंभीर हालत में निजी चिकित्सालय में इलाज चल रहा है. सभी मृतकों के परिजन शराब(Poisonous liquor) पीने के बाद तबीयत बिगड़ने से मौत की बात बता रहे हैं. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई है. थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद के बाद सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी मौके पर पहुंच कर परिजन से जानकारी ले रहे हैं.

अलवर में मासूम के साथ बर्बरता के बाद सड़क पर फेंका, प्राइवेट पार्ट से बह रहा था खून

कुछ लोग गुपचुप करवा रहे इलाज

हालांकि अभी तक जहरीली शराब(Poisonous liquor) पीने से मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. मगर स्थानीय लोग भी आस-पास के इलाके में चुलाई शराब बनाने की बात बता रहे हैं. वहीं मानपुर थाना इलाके के हरगावा गांव में भी दो लोगों के शराब पीने की मौत की चर्चा है. आपको बता दें इससे पहले बिहार के समस्तीपुर के हथौड़ी थाना क्षेत्र के बल्लीपुर गांव में 7 दिसंबर को तीन लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी. कुछ बीमार लोग छुपकर इलाज करवा रहे थे. सभी ने गांव में ही एक शादी समारोह में शराब पी थी. मरने वाले तीनों मजदूर वर्ग से ताल्लुक रखते थे.