पुष्कर से पुलिस ने 1 पिस्टल और 6 जिंदा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार

The Fact India: निकाय चुनावों के मद्देनजर जहां एक ओर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित द्वारा लाइसेंस शुदा हथियारों (Arms Act) को जमा कराने की प्रक्रिया को शुरू किया है तो वहीं दूसरी ओर जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा ने अवैध हथियारों के खिलाफ जिला स्तर पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

इसी के तहत पुष्कर पुलिस ने अपराधियो को पकड़ने की मुहिम चलाते हुए पुष्कर पुलिस ने एक युवक को 1 पिस्टल और 6 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. कार्रवाई की जानकारी देते हुए सीआई राजेश मीणा ने बताया कि मुखबिर के जरिये पुलिस को सूचना मिली कि नई सड़क पुष्कर के पास एक युवक हथियार के साथ खड़ा है.

गहलोत से मुलाकात के बाद वेणुगोपाल से मिले पायलट, समिति को लेकर हुई चर्चा

इस पर सीआई राजेश मीणा के नेतृत्व में उपनिरीक्षक छीतरमल, हेड कांस्टेबल गणेशलाल, कांस्टेबल सुनील पारीक, हिम्मत तोषिक, जितेंद्र विजय की टीम बनाई गई. टीम ने नई सड़क से मशिनिया पीसांगन निवासी 24 वर्षीय जसवंतसिंह उर्फ कालू को एक प्रिस्टल और 6 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट (Arms Act) में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी. कार्रवाई में कांस्टेबल सुनील पारीक, हिम्मत तोषिक और जितेंद्र विजय, गणेश सामरिया का विशेष योगदान रहा.

गौरतलब है कि अजमेर जिले के सभी थानों में इसी तरह अभियान को संचालित किया जा रहा है. इस विशेष अभियान के तहत पुष्कर थाने ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. आरोपी से पिस्टल के खरीदने और उपयोग के संबंध में अनुसंधान जारी है. फिलहाल पुष्कर पुलिस अवैध हथियारों के पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुटी हुई है.

रिपोर्ट- राकेश शर्मा