डोटासरा के रिश्तेदारों के RAS 2018 चयन मामले में पूनिया और कटारिया ने भी घेरा

The Fact India: RAS परीक्षा 2018 (RAS Interview) में शिक्षामंत्री गोविंद डोटासरा की पुत्रवधु के बहन-भाई के चयनित होने को लेकर बवाल मच गया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने इस मामले को जांच का विषय बताया है.

सतीश पूनिया ने कहा कि इस मामले में तो खुद गोविंद डोटासरा को प्रतिक्रिया देना चाहिए क्योंकि उनके परिवार के लोग आरएएस परीक्षा (RAS Interview) में सिलेक्ट हुए हैं. पुनिया ने कहा जिस तरीके से सरकार निरपेक्षता की बात करती है तो मामले में उन्हें खुद आगे आकर मामले को संज्ञान में लेना चाहिए. शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा को भी सही तरीके से मामले में स्पष्टीकरण देना चाहिए.

पिटबुल ने काटा, करवानी पड़ रही है मासूम के चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी

पूनिया ने कहा निश्चित तौर पर बच्चों में टैलेंट हो सकता है लेकिन जब एक राजनीतिक व्यक्ति जो कि ऊंचे पद पर हैं और उसके परिवार में से ही इस प्रकार सिलेक्शन होते हैं तो सवाल उठने लाजमी हैं. इस मामले में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने प्रदेश सरकार पर व्यंग्यात्मक कटाक्ष किया और कहा यह तो चमत्कार ही लगता है. कटारिया ने कहा कि आज तक तो मैंने ऐसा नहीं देखा कि एक ही परिवार के इतने लोगों को इतने अधिक नंबर आएं हों. ऐसे में ये जांच का विषय है.

हालांकि कटारिया ने यह भी कहा कि इस मामले में किसी पर सीधा आरोप लगाना उचित नहीं होगा लेकिन वह यह भी बोले कि मैं सोचता हूं कि इस चमत्कार की जांच हो तो कुछ जरूर निकलेगा.