राष्ट्रपति चुनाव: राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी से की बात तो विपक्षी दल ने दिल्ली में की बैठक

The Fact India: राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Polls) को लेकर राजधानी दिल्ली में हलचलें तेज हो गई हैं. जहां सत्ता पक्ष की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सभी दलों के मन को टटोल रहे हैं. तो वहीं विपक्ष एकजुट होकर अपना प्रत्याशी प्रपोज करने में जुटी हुई है. दिल्ली में आज करीब 2 घंटे विपक्षी दलों की अहम बैठक हुई.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति उम्मीदवार (Presidential Polls) के मसले पर ममता बनर्जी और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से फोन पर बात की. दोनों नेताओं ने राजनाथ सिंह से पहले उम्मीदवार का नाम बताने को कहा है. कहा जा रहा है कि राजनाथ सिंह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी फोन किया है. रक्षा मंत्री ने नवीन पटनायक और नीतीश कुमार से भी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बात की है.

राजस्थान में भी सेना भर्ती ‘अग्निपथ’ का विरोध शुरू, बेनीवाल ने खोला मोर्चा

ममता बनर्जी और एनसीपी चीफ शरद पवार बैठक में शामिल होने के लिए मंगलवार शाम को ही दिल्ली पहुंच गए थे. 14 जून को दिल्ली में ममता ने एनसीपी चीफ शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल से मुलाकात की. उधर, माकपा के सीताराम येचुरी ने स्पष्ट किया कि NCP नेता शरद पवार राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार नहीं होंगे. उन्होंने ये भी कहा कि ममता के नेतृत्व में होने वाली इस बैठक में माकपा का शीर्ष नेतृत्व हिस्सा नहीं लेगा. हालांकि, बुधवार को हुई बैठक में वे खुद शामिल हुए.

बैठक में कांग्रेस, सीपीआई, सीपीआई (एम), सीपीआईएमएल, आरएसपी, शिवसेना, एनसीपी, राजद, एसपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, जद (एस), डीएमके, आरएलडी, आईयूएमएल और झामुमो के लीडर्स शामिल हुए.

11 Views