पंजाब: आप के सर्वे में सिद्धू रहे 3 नंबर पर, सिर्फ 3.6 प्रतिशत लोगों ने बताया CM फेस

Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu

The Fact India: पंजाब में मुख्यमंत्री के पद को लेकर आम आदमी पार्टी की ओर कराए गए सर्वे में भगवंत मान लीड करते हुए पहले नंबर पर रहे हैं. नतीजतन अरविंद केजरीवाल ने सर्वे के मुताबिक भगवंत मान को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर दिया है. पार्टी ने पंजाब चुनाव के लिए भगवान मान का नाम फाइनल कर दिया है. दिलचस्प बात ये है कि ‘आप’ की ओर से कराए गए इस सर्वे में दूसरे नंबर पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) रहे हैं.

पंजाब: यदि ‘आप’ की सरकार बनी तो भगवंत मान होंगे मुख्यमंत्री का चेहरा

93.3 प्रतिशत लोगों ने मान पर लगाई मुहर

आपको बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को पंजाब के लिए पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ केजरीवाल ने बताया कि पंजाब के 21 लाख से ज्यादा लोगों की इच्छा के हिसाब से यह फैसला लिया गया है. केजरीवाल ने कहा कि इसे लेकर पंजाब में आम आदमी पार्टी ने सर्वे कराया था और इस सर्वे में 93.3 फीसदी लोगों ने भगवंत मान के नाम पर मुहर लगाई.

पंजाब चुनाव में हुई ED की एंट्री: CM चन्नी के करीबी रिश्तेदार के घर पड़ी रेड

3.6 प्रतिशत लोगों ने दिया सिद्धू को वोट
प्रेसवार्ता करते हुए सिद्धू ने बताया कि इस पब्लिक वोटिंग में भगवंत मान के अलावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सिद्धू के समर्थन में भी लोगों ने वोट किया है. केजरीवाल के मुताबिक, जहां 93.3 फीसदी वोट भगवंत मान को मिले, वहीं 3.6 फीसदी लोगों ने सिद्धू(Navjot Singh Sidhu) को मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर देखने की इच्छा जताई. केजरीवाल ने यह भी कहा कि पंजाब के कुछ लोगों ने उनके लिए भी वोट किया. हालांकि केजरीवाल ने कहा कि वह पहले ही कह चुके हैं कि पंजाब का मुख्यमंत्री, पंजाब का ही कोई व्यक्ति होगा.

20 फरवरी को होने हैं पंजाब में चुनाव

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लोगों से राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर उनकी इच्छा को लेकर प्रतिक्रिया मांगी थी. पार्टी के मुताबिक  आप के इस ऑनलाइन सर्वे में 17 जनवरी तक 21.59 लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. लोगों ने वॉट्सऐप, मैसेज और कॉल के जरिए अपनी राय दी. गौरतलब है कि पंजाब में 20 फरवरी को चुनाव होने हैं. 117 विधानसभा सीटों में पार्टी 12 पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी कर चुकी है.