दूसरे दिन सिराज पर फिर हुई नस्लीय टिप्पणी, हरभजन और अश्विन भड़के

The Fact India: सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट मैच के तीसरे दिन नस्लीय टिप्पणी (Abuse) को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. लगातार दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद सिराज को नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा. इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है.

इसे लेकर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दर्शकों की तरफ से नस्लवादी दुर्व्यवहार कोई नई बात नहीं है और इससे सख्ती से निपटे जाने की जरूरत है. यहां खेले जा रहे सीरीज़ के तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करने के बाद कुछ दर्शकों को मैदान से हटा दिया गया.

अश्विन ने कहा कि मुझे 2011 में पता नहीं था कि नस्लवाद (Abuse) क्या होता है और आप किस तरह से दूसरों को छोटा दिखाते हैं. इसमें दूसरे लोग भी हंसते हुए साथ देते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का अकाउंट हुआ बंद तो PM मोदी Twitter पर बने नंबर-1

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हरभजन सिंह ने कहा है कि मैंने ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए अपने बारे में, अपने धर्म, अपने रंग और कई चीजों को लेकर काफी चीजें सुनी हैं. यह पहली बार नहीं है कि दर्शकों ने इस तरह की वाहियात हरकत की हो. आप कैसे उन्हें रोकेंगे?

वहीं इस मामले को लेकर आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट से कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी है. आईसीसी ने कहा कि हमारे खेल में भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं है और वे अविश्वसनीय रूप से निराश हैं कि कुछ प्रशंसकों को लगता है कि यह घिनौना व्यवहार स्वीकार्य होगा.