योगी की जनसंख्या नीति का रघु शर्मा ने किया समर्थन, कहा- हम दो हमारा एक ज्यादा अच्छा

The Fact India: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण नीति लागू करके देश में एक नई बहस छेड़ दी है. अब देश के कई हिस्सों में जनसंख्या नियंत्रण (Population Policy) नीति लागू करने की मांग तेज होती जा रही है. यूपी में भले ही कांग्रेस के नेता जनसंख्या नियंत्रण नीति का विरोध कर रहे हो लेकिन कांग्रेस शाषित राज्य राजस्थान में गहलोत सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने इसका समर्थन किया है.

कोटा को जल्द मिलेगा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट, सिंधिया ने की बिरला से मुलाक़ात

रघु शर्मा ने कहा कि अब समय आ गया है कि हम देश की आबादी को कैसे नियंत्रित (Population Policy) रखें ताकि आने वाली पीढ़ी को कैसे बेहतर स्वास्थय और शिक्षा दे सकें. बकौल शर्मा 30-40 साल पहले की बात है जब नारा था हम दो हमारे दो, लेकिन अब समय आ गया है हम दो हमारा एक.

REET -2021: कोरोनाकाल में विधवा हुई अभ्यर्थी के लिए श्रेणी संशोधन का आज आखिरी मौका

रघु शर्मा से पहले एक और कांग्रेस शाषित प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी नई जनसंख्या नीति का समर्थन कर चुके हैं. बघेल ने कहा था कि ये वही बीजेपी है जब नसबंदी का कार्यक्रम चला था तो इन लोग विरोध किया था. 70 के दशक में इन्होंने सपोर्ट किया होता तो आज जनसंख्या इतनी नहीं बढ़ी होती. बघेल ने कहा कि चुनाव में नसबंदी इनका मुख्य मुद्दा था. कानून बना दें लेकिन इससे कोई फायदा होने वाला तो नहीं है. इसमें जागरूकता जरूरी है. इस बात को गरीब से गरीब समझ रहा है. इसके लिये जनजागरूकता अभियान चलाना चाहिए. इसको चुनावी मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए. हम दो हमारे दो पहले भी था. इसे जनजागरुकता से ही रोका जाना चाहिए.