बघेल और सिंहदेव के ‘36 का आंकड़ा’ मिटाने जल्द छत्तीसगढ़ जाएंगे राहुल गांधी

Rahul Gandhi

The Fact India: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की कलह खत्म कराने का मोर्चा अब खुद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) संभालेंगे. छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का कहना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी जल्द ही छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे. वे यहां बस्तर और सरगुजा जिलों का भ्रमण करेंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बीच चल रहे विवाद के मद्देनजर भी राहुल गांधी का दौरा अहम माना जा रहा है।

बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की चर्चा

आगामी 2023 में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) छत्तीसगढ़ का दौरा कर सकते हैं. ये बात पार्टी के प्रदेश  मोहन मरकाम ने मरवाही विधानसभा क्षेत्र भ्रमण पर कही. यहां वे  बूथ-स्तरीय समितियों के गठन और पार्टी को मजबूत करने के लिए पहुंचे थे. पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि राहुल गांधी जल्द ही प्रदेश का दौरा करेंगे वे बस्तर और सरगुजा जिलों का भी भ्रमण कर सकते हैं।

मैं किसी खेमें से नहीं रखता तालुकात

वहीं मुख्यमंत्री पद को लेकर सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के बीच चल रही अनबन पर उन्होंने कहा कि मैं न तो भूपेश बघेल के खेमे में हूं और न ही देव के खेमे में. मैं संगठन का सदस्य हूं और प्रदेश पार्टी प्रमुख होने के नाते संगठन में अभिभावक की भूमिका निभाना मेरा कर्तव्य है. चुनाव होते रहते हैं, मुख्यमंत्री आते-जाते रहते हैं.  मैं पार्टी में सिर्फ एक संगठन प्रमुख के रूप में काम कर रहा हूं.

खींचतान का फैसला राहुल गांधी करेंगे

मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के बीच खींचतान को रोकने के प्रयासों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले में पार्टी आलाकमान फैसला करेगा. ऐसे में राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा प्रदेश की राजनीति के लिए काफी अहम है.