13 को ED के सामने पेश होंगे राहुल, लेकिन कांग्रेस ने बनाया ये बड़ा प्लान

rahul_gandhi_
rahul_gandhi_

The Fact India: नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को तलब (Sonia-Rahul Summons) किया है. इस मामल में कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ईडी के सामने पेश होंगे क्योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है.

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि हम बीजेपी की तरह नहीं है. हमें याद है जब अमित शाह 2002 से 2013 के दौरान भागते फिर रहे थे. खेड़ा ने कहा कि हमें कोई घबराहट नहीं है. वो लोग नियमों को तोड़कर नोटिस भिजवाते हैं. उन्हें समझ आएगा कि किससे पाला पड़ा है.

13 जून को राहुल गांधी (Sonia-Rahul Summons) ईडी के सामने पेश होंगे. इस दिन सुबह कांग्रेस के सभी सांसदों को पार्टी मुख्यालय आने को कहा गया है. माना जा रहा है कि ईडी के समन को कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन में बदलने की कोशिश करेगी. वहीं सोनिया गांधी ने पेश होने के लिए और समय मांगा है, क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं.

सिलेंडर में लीकेज से हुआ धमाका, पूरा ढाबा हुआ राख

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 1942 में नेशनल हेराल्ड अखबार शुरू किया गया था, उस समय अंग्रेजों ने इसे दबाने की कोशिश की थी. आज मोदी सरकार भी यही कर रही है और इसके लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने बताया ईडी सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस भेजा है.

बता दें कि ईडी ने हाल ही में यंग इंडियन में कथित वित्तीय अनियमितताओं के चलते मामला दर्ज किया था. इसी को नेशनल हेराल्ड का स्वामित्व प्राप्त है. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया और राहुल गांधी को बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस जारी किया गया है. इससे पहले एजेंसी ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से भी पूछताछ की थी.

10 Views