Rajasthan Congress: वेणुगोपाल आए, गहलोत-पायलट ने एकजुटता दिखाए

राहुल गांधी की राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा से पहले कांग्रेस को बड़ी राहत मिली है। भारत जोड़ो यात्रा की कमेटी की बैठक लेने जयपुर आए संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पालयट को साथ लाकर यह दिखाने का प्रयास कि पार्टी में सबकुछ ठीक है। मीडिया के सामने वेणुगोपाल ने गहलोत और पायलट के हाथ उठवाकर एकजुटता का संदेश दिया। इसके बाद कयास लगाया जा रहा है कि सीएम पद को लेकर मचा कांग्रेस में घमासान थम गया है। 

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बनाई गई कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक लेने के लिए मंगलवार दोपहर को संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल जयपुर पहुंचे। इस बैठक में गहलोत, सचिन पायलट सहित कांग्रेस के करीब 35 बड़े नेता उपस्थित थे। गद्दार वाले बयान के बाद इस बैठक में पहली बार गहलोत और पायलट आमने-सामने आए। इस दौरान दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को नमस्कार भी किया। वेणुगोपाल ने बैठक के दौरान भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के बारे में सबसे जानकारी ली।

बैठक खत्म होने के बाद गहलोत-पायलट को साथ लेकर महासचिव केसी वेणुगोपाल बाहर आए। उन्होंने पार्टी में एकजुटता दिखाते हुए कहा कि दिस इज राजस्थान (यह राजस्थान है)। गहलोत और पायलट दोनों ने एक साथ वेणुगोपाल के सामने ही मीडिया से बात की। गहलोत ने कहा कि राजस्थान में सब ठीक है। यहां कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी। वहीं, पायलट ने कहा कि राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा का उत्साह और ऊर्जा के साथ राजस्थान में स्वागत होगा। यह एक ऐतिहासिक यात्रा होगी। हम सब मिलकर पार्टी को मजबूती प्रदान करेंगे।वहीं, राजस्थान में चल रही बयानबाजी पर केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से रिपोर्ट मांगी है। वेणुगोपाल ने स्पष्ट किया कि अब बयानबाजी करने वाले नेताओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान कांग्रेस में किसी तरह का कोई मतभेद नहीं है। गहलोत-पायलट साथ मिलकर राहुल गांधी की यात्रा को ऐतिहासिक बनाएंगे।

161 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *