जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव कल, सुबह 7.30 से सायं 5 बजे तक होगा मतदान

The Fact India: राजस्थान में मंगलवार सुबह 21 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के तीसरे चरण के लिए (Rajasthan Panchayat Election) मतदान होगा. मतदान का समय सुबह 7.30 से सायं 5 बजे तक होगा. रविवार शाम चुनाव प्रचार पूरा हो गया,लेकिन उम्मीदवार घर घर जाकर लोगों से संपर्क कर सकते है लेकिन कोविड गाइडलाइन की पूरी पालना करनी होगी. वहीं मतदान के लिए अलग अलग जगह से सोमवार को दल भेजे गए.

आपको बता दें तीसरे चरण में 7964 मतदान केंद्रों पर 57 लाख 9 हजार 120 मतदाता मतदान करेंगे.  इसमें 29 लाख 48 हजार 47 पुरुष, 27 लाख 61 हजार 52 महिला व 21 अन्य मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।इसके बाद मतगणना सभी चरणों के मतदान पूरे होने के बाद 8 दिसंबर को की जाएगी. सभी चरणों के मतदान सम्पन्न होने के बाद 8 दिसंबर को मतगणना करवाई जाएगी।

गहलोत सरकार ने फिर चलाई तबादला एक्स्प्रेस, 6 आईएएस इधर-उधर

तीसरे चरण में लगभग 20 हजार ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा, जबकि 40 हजार से ज्यादा कार्मिक चुनाव सम्पन्न करवाएंगे. चुनाव आयुक्त ने बताया कि अजमेर, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुझूंनूं, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, टोंक, और उदयपुर जिले की 52 पंचायत समितियों के 1016 सदस्यों और उनसे संबंधित जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान (Rajasthan Panchayat Election) करवाया जाएगा।

जनसम्पर्क करते वक़्त प्रत्याशी बरतें पूरी सावधानियां

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयुक्त ने प्रत्याशियों से सख्त रूप से कोविड के दिशा-निर्देशों की पालना करने की अपील की है