राजस्थान रोडवेज द्वारा रोडवेज कोरोना “जन अनुशासन जागरूकता अभियान” चलाने का निर्णय

Roadways

The Fact India: मुख्यमंत्री द्वारा राजस्थान राज्य में आमजन को कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से बचाव के लिये “महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा” 03 मई से प्रारम्भ किया गया है। राजस्थान रोडवेज द्वारा भी दिनांक 07 मई से 17 मई, 2021 तक रोडवेज कोरोना “जन अनुशासन जागरूकता अभियान” चलाने का निर्णय लिया गया है।

कोरोना के बीच राजस्थान से राहत की खबर: कोटा, उदयपुर सहित 5 जिलों में कम होने लगे एक्टिव केस

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक राजेश्वर सिंह ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री द्वारा राजस्थान में आमजन को कोरोना से बचाव के लिये  03 मई से महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा प्रारम्भ किया गया है राजस्थान रोडवेज इस जनआंदोलन का भाग बनने में सहर्ष भागीदार बनने के लिये तैयार है। इसके लिये राजस्थान रोडवेज द्वारा भी दिनांक 07 मई से 17 मई तक ”रोडवेज कोरोना जन अनुशासन जागरूकता अभियान” चलाने का निर्णय लिया गया  है।

इस प्रयास में राजस्थान रोडवेज सोश्यल मिडिया पर कोरोना जन अनुशासन जागरूकता अभियान चलायेगा तथा  राजस्थान रोडवेज की बसों, बस स्टैण्ड के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी पूरे मनोयोग से सार्थक भावना से जुडेंगे तथा आमजन में माननीय मुख्यमंत्री के बिन्दुओं को प्रचारित करने के लिये उपलब्ध अवसरों का उपयोग करेंगे।  

 सिंह ने यह भी बताया कि इस पहल के तहत् राजस्थान रोडवेज द्वारा 07 मई, 2021 से कोरोना रोकथाम के लिये बस स्टैण्ड तथा बस में “No Mask No Entry”  का अक्षरश: पालना सुनिश्चित  की जावेगी। इसका अर्थ यह होगा कि कोई भी नागरिक फेसकवर एवं मास्क बिना राजस्थान रोडवेज के बस स्टैण्ड तथा सार्वजनिक यातायात साधनों में सफर नही कर पायेगा। रोडवेज के कार्यालय, बस स्टैण्ड, वर्कशॉप एवं सभी परिसरों का सेनेटाईजेशन सोडियम हाईपोक्लोराईड सोल्यूशन से किया जावेगा।

इस दौरान रोडवेज का समस्त फिल्ड स्टाफ फेस शील्ड, मास्क, ग्लब्ज, थर्मल स्केनर की जॉच का उपयोग बिना किसी लापरवाही के करेंगे जिससे आमजन को सुरक्षा के उपायों के प्रति गंभीरता का पता लगे। अभियान के दौरान राजस्थान रोडवेज के सभी बस स्टैण्डों पर पब्लिक अनाउन्समेन्ट सिस्टम के जरिये भी प्रचार-प्रसार किया जावेगा।