भाजपा में चल रहे घमासान के बीच राजे के शाह से मुलाकत के ये है सियासी मायने

The Fact India: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इन दिनों धौलपुर के महल से निकल दिल्ली में डेरा डाला हुआ है. पहले राजे ने प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और अब राजे ने गृह मंत्री अमित शाह से राज-ए-गुफ्तगू की है. इसकी जानकारी खुद वसुंधरा राजे ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की है. राजे ने कहा कि नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी से मुलाकात (Raje Meets) की. इस दौरान विभिन्न विषयों पर चर्चा की.

वसुंधरा राजे की इस मुलाकात के बाद अब कई तरहों के कयासों का दौर शुरू हो गया है. अमूमन अमित शाह लोगों से 15 -20 मिनट से ज्यादा मुलाकात नहीं करते है.. लेकिन राजे और शाह के बीच तकरीबन एक घंटे से ज्यादा वक्त तक चर्चा का दौर चला. वसुंधरा राजे की इस मुलाकात को सूबे की भविष्य की राजनीति से जोड़ कर देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि राजस्थान बीजेपी में चल रही गुटबाजी को लेकर केन्द्रीय नेतृत्व काफी गंभीर है. वहीं सतीश पूनियां टीम की ओर से वसुंधरा राजे को साइडलाइन करने की बात भी कही जा रही है. इन सभी सुगबुगाहटों के बीच पार्टी में सामंजस्य बनाने के लिए शाह ने राजे से मुलाकात की है. वहीं दोनों की मुलाकात (Raje Meets) के साथ ही प्रदेश की सियासत गर्मा गई है.

शेखावत ने गहलोत को पत्र लिख जोधपुरवासियों के लिए की ये बड़ी मांग

आगामी दिनों में होने वाले चुनावों से जोड़ कर भी इस मुलाकात को लेकर देखा जा रहा है. प्रदेश में चार सीटों में उपचुनाव होने के साथ साथ बंगाल और दूसरे राज्यों में चुनाव होने है. लिहाजा राष्ट्रिय उपाध्यक्ष के तौर पर वसुंधरा राजे को दूसरे राज्यों में प्रचार प्रसार के लिए भेजा जा सकता है. साथ ही सूबे में होने वाले चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में राजे की भी सक्रीय भूमिका को लेकर चर्चा हुई. इस बैठक को इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि पिछले दिनों सामने आए वसुंधरा राजे मंच के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. यहां तक कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने आलाकमान को राजे मंच के बारे में भी शिकायत थी.. जिसके दूर करने राजे दिल्ली पहुंची है. वहीं 9 फरवरी को जयपुर में विधायक दल की बैठक होनी है.. लिहाजा माना जा रहा है कि वसुंधरा राजे इस बैठक में शिरकत करने के लिए जयपुर लौटेंगी.