‘अग्निवीरों’ को लेकर राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, रक्षा मंत्रालय की नौकरी में मिलेगा आरक्षण

Rajnath-Singh

The Fact India: राजस्थान समेत देश के 11 से ज्यादा राज्यों में मोदी सरकार की अग्निपथ योजना (Agniveers) को लेकर बवाल जारी है. हालांकि बढ़ते बवाल के बीच मोदी सरकार नए ऐलानों के जरिये विवाद का पटाक्षेप करने में जुटी हुई है. लेकिन इसके बावजूद बवाल थमता दिखाई नहीं दे रहा है. इसी बीच अब मोदी सरकार की ओर से एक और ऐलान किया गया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से बताया गया है कि, जो नौजवान चार वर्ष सेना में सेवा देने के बाद बाहर निकलेंगे उन्हें आजीवन अग्निवीर (Agniveers) के रूप में जाना जाएगा. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि इन अग्नि वीरों की सैनिक सेवा समाप्त होने के बाद कई सरकारी विभागों में चयन के लिए उन्हें प्राथमिकता दिए जाने की घोषणा हो चुकी है. यदि वे कोई और काम करना चाहेंगे तो उन्हें सस्ती दर पर कर्ज की भी सुविधा प्रधान की जाएगी.

अग्निपथ पर हो रहे प्रदर्शन पर सोनिया गांधी ने देश के युवाओं के नाम ये दिया सन्देश

रक्षा मंत्री ने आगे कहा है कि, देश की सेनाओं में अग्निवीर केवल नए Recruits लाने भर का नाम नहीं है बल्कि उन्हें भी वही क्वालिटी ट्रेनिंग दी जाएगी जो आज सेनाओं के जवानों को मिल रहा है. ट्रेनिंग का समय भले ही छोटा होगा मगर क्वालिटी से कोई समझौता नही होगा. इन आठ सालों में हर भारतीय ने यह महसूस किया है कि इस समय भारत में एक ऐसी सकरार है जो भारतीयों की चिंता केवल अपनी सरहदों के भीतर ही नहीं बल्कि दुनिया के हर कोने में करती है.

33 Views