Saree: ऑफिस हो या पार्टी साड़ी के साथ दिखे गॉर्जियस, हर बार ले अलग लुक

The Fact India: साड़ी भारत की संस्कृति को दर्शाती है. भारत ही नहीं विदेशों में भी इसे काफी पसंद किया जाता है. साथ ही खास बात ये है कि अब साडी (Saree) सिर्फ शादी,  पूजा या त्योहार तक ही सिमित नहीं रही हैं,  बल्कि अब इसे किसी भी जगह या किसी भी प्रोफेशन में अपने हिसाब से अलग-अलग तरह से पहन सकते हैं. भारत में साड़ी कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं हो सकती चाहे जमाना कितना भी मॉर्डन हो जाये या कितना भी आगे निकल जाये. इस छह गज लंबे, परंपरागत परिधान का कोई तोड़ नहीं है. बनारसी,  किमख्वाब,  टिशू पैठनी जहां खास मौकों पर पहनी जाती हैं वहीं इकत, मुकेश व रेशम-गोटा वाली साड़ियों को आप किसी भी मौके पर पहन सकती हैं. ये खूबसूरती और नज़ाकत दोनों को साथ लेकर चलती हैं.

साड़ी को पहनने के तरीके

एक ही साड़ी को कई अलग-अलग तरीकों से पहना जा  सकता है,  जिससे एक ही साड़ी हर बार डिफरेंट लुक देगी. तो आइए जानते है साड़ी को कैसे करे डिफरेंटली स्टाइल.

Nailpaint: नेलपेंट लगाने के तरीके में करें बदलाव, जानिए अप्लाई करने का सही तरीका

  • साड़ी को डिफरेंट लुक देने के लिए ब्लाउज़ का एक बड़ा रोल होता हैं. ब्लॉउज का कलर या प्रिंट चेंज करके हम हर बार साड़ी को एक नया लुक दे सकते हैं. अगर हमारे पास एक प्लेन पिंक कलर की साड़ी है तो हम उसे कभी वाइट,  कभी पीले या कभी प्रिंटेड ब्लॉउज के साथ पहनकर उससे अलग-अलग लुक क्रिएट कर सकते हैं.
  • ऑफिस की मीटिंग्स में जितना असरदार पॉवर सूट होता हैं,  उतनी ही असरदार साड़ी भी होती हैं. कलफ या स्टार्च लगी कॉटन की साड़ियां पहनकर आप जता सकती हैं कि आप भी अपनी साड़ी की तरह कड़क और कॉन्फिडेंट हैं.
  • स्लीवलेस ब्लॉउज के साथ कोई भी साड़ी (Saree) बहुत ही बेहतरीन लगती हैं. इन ब्लॉउज के साथ आपकी साड़ी ग्लेमरेस भी लगेगी और गॉर्जियस लुक भी देगी.  
  • जब हम ट्रेडिशनल साड़ी पहनते है तब हमे उसके साथ पहनने वाली ज्वेलरी की चिंता नहीं करनी चाहिए,  क्यूंकि इस तरह की साड़ियों के साथ किसी भी प्रकार की ज्वेलरी अच्छी ही लगती हैं.
  • साड़ी के ब्लॉउज के साथ ही उसके पल्लू को भी अलग-अलग तरह से कैरी कर डिफरेंट लुक दे सकते हैं. अब बनारसी साड़ी में पल्लू सीधा हो या उल्टा वो उतना ही एलिगेंट लगता हैं. वहीं शिफॉन की साड़ियों का पल्लू फ्लैट ज्यादा अच्छा लगता है.