Jaipur : अ.वैश्य महासम्मेलन की महिला इकाई की ओर से सावन का स्वागत, बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण

The Fact India : अंतराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की महिला इकाई द्वारा 21000 वृक्ष लगाने के संकल्प को पूरा करते हुए शुक्रवार को राजस्थान के जिलों में हर जिला इकाइयों द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया. इसी क्रम में वैश्य महिला परिषद जयपुर (Jaipur) द्वारा मंगोड़ी वालों की बगीची में ढाई सौ पेड़ लगाकर वृक्षारोपण किया गया तथा सावन के महीने में शिव जी के दर्शनों के साथ गोठ का आनंद भी लिया. इसी संकल्प की पूर्ति हेतु 12 तारीख को जयपुर ग्रेटर इकाई द्वारा सत्य बाल आश्रम में भी वृक्षारोपण का कार्यक्रम बच्चों के साथ किया गया तथा बीएसएफ कैंपस में भी राज्य इकाई द्वारा 500 पेड़ लगाए गए.

अंतराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की महिला इकाई की ओर से अब 17 तारीख को भी वृक्षारोपण का कार्यक्रम वैशाली नगर (Jaipur) में रखा गया है. इस कार्यक्रम के तहत ना केवल वृक्षारोपण किया जा रहा है बल्कि उन्हें संभालने की भी पूरी जिम्मेदारी ली जा रही है.

Sawan 2022 : सावन में करे शिव आराधना…दूर होगें सारे कष्ट !!

कार्यक्रम में इस कार्यक्रम में दीक्षिता पापड़ी वालों द्वारा पर्यावरण को बचाने हेतु हम हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में छोटी-छोटी बातों को अपनाकर कैसे अपना सहयोग दे सकते हैं इस विषय पर विस्तृत जानकारी दी, जिसका सभी सदस्यों ने पूरा लाभ भी उठाया तथा उन बातों को अपनाने हेतु रुचि भी दिखाई. कार्यक्रम में राजस्थान अंतराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन राजस्थान के अध्यक्ष एनके गुप्ता, प्रभारी ध्रुवदास और महामंत्री गोपाल गुप्ता भी मौजूद रहे.

यह कार्यक्रम महिला इकाई की अध्यक्ष ज्योति खंडेलवाल के नेतृत्व में जिले की अध्यक्ष हेमलता अग्रवाल व विनीता अग्रवाल के सहयोग से किया गया. कार्यक्रम में महिला इकाई की महामंत्री चारू गुप्ता ने जिले में राजस्थान में होने वाले इस कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए सभी महिला इकाइयों का धन्यवाद दिया.

177 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.